Extrotion Case Against Suresh Pujari: गैंगस्टर सुरेश पुजारी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्टोर्शन सेल ने गैंगस्टर सुरेश पुजारी के ख़िलाफ़ एक और वसूली (एक्टिर्शन) का मामला दर्ज किया. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया की गोरेगाँव के एक होटेल व्यापारी की शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने भारतीय दंड संहिता की धारा 387 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.


शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया की सितंबर 2021 में पुजारी ने पहली बार फ़ोन करके 50 लाख की मांग की थी. पुजारी ने इसके बाद कई बार फ़ोन कर होटेल व्यापारी को पैसों के लिए धमकी दी थी. इस मामले को दर्ज करने के बाद अब पुजारी पर अब कुल 18 मामले दर्ज हो चुके हैं. सुरेश पुजारी के ख़िलाफ़ अलग अलग जिलों में पर कुल 52 मामले दर्ज है.


ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Suresh Pujari की कस्टडी मुंबई पुलिस को मिली, फिलीपींस में पकड़ा गया था


गौरतलब है कि कोर्ट ने 29 जनवरी तक की कस्टडी मुंबई पुलिस को दे दी है. पुजारी को 21 जनवरी यानी शुक्रवार को मुंबई क्राइम ब्रांच सेशन कोर्ट में पेश किया गया था. बता दें कि पुजारी को जब भारत लाया गया तब उसकी कस्टडी महाराष्ट्र एटीएस को मिली थी. पुजारी फिलीपींस में छुपा हुआ था. वहीं से वो मुंबई के व्यापारी और दूसरे मशहूर लोगों को एक्सटोर्शन के लिए फोन किया करता था. हाल ही में अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और डिपार्टमेंट ऑफ ज्यूरिस्डिक्शन की संयुक्त कार्रवाई में सुरेश पुजारी को फिलीपींस से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद भारतीय एजेंसियां उसे देश वापस लाने में कामयाब रहीं. सुरेश पुजारी पर मुंबई में 25 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं, जिनकी जांच महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी.


कुछ साल पहले सुरेश पुजारी मुंबई, ठाणे, कल्याण, उल्हासनगर, डोंबिवली और कर्नाटक जैसे शहरों में लोगों से वसूली की गतिविधियों को अंजाम देता था. इसके अलावा वो लोगों को धमकी भरे कॉल भी करता था. फिलीपींस में उसकी गिरफ्तारी के बाद कई बिजनेसमैन, होटल मालिक, शराब विक्रेता और केबल ऑपरेटर्स ने चैन की सांस ली थी.