कोविड 19 वैक्सीन की कमी देश के कई राज्यों में हो रही है. केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का ऐलान किया था, लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते कई राज्यों में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन के लिए इंतजार करने की बात कही गई है. वहीं अब बृहन्मुंबई नगर निगम ने घोषणा की है कि 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग सोमवार को मुंबई में वैक्सीन नहीं लगवा सकेंगे. ये फैसला वैक्सीन की कमी के चलते लिया गया है. बीएमसी ने घोषणा की है कि 45 साल से ज्यादा आयु के लोगों के लिए वैक्सीन सेंटर लगातार चौथे दिन बंद रहेंगे. वहीं नागरिक निकाय ने ट्विटर पर लिखा कि 'कृपया ध्यान दें कि मुंबई वालों में 45 से ज्यादा उम्र के लोगों को सोमवार को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी'. बीएमसी ने ये भी कहा कि 18 से 44 साल के लोगों के लिए वैक्सीन मेगापोलिस के पांच केंद्रों में लगाई जाएगी.


बीएमसी का बयान


बीएमसी ने अपने बयान में कहा है कि 18 से 44 साल के लोगों में जिन्होंने कोविन ऐप के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है सिर्फ उन लोगों को पांच वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगाई जाएगी.


पांच जगह बने वैक्सीन सेंटर


जानकारी के मुताबिक बीएमसी ने मुंबई में पांच जगहों पर वैक्सीन सेंटर में 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगवाने की परमिशन दी है. जिसमें नायर अस्पताल, बीकेसी जंबो सुविधा, कूपर अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल और राजवाड़ी अस्पताल का नाम शामिल है.


इसे भी पढ़ेंः


बंगाल में 2019 के मुकाबले TMC का वोट प्रतिशत बढ़ा, BJP के वोट प्रतिशत में हुई गिरावट, जानिए अन्य राज्यों का हाल


बिहार: मरीज की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, अस्पताल में की तोड़फोड़, दो लोग घायल