Mulayam Singh Yadav: इस साल 26 जनवरी को देश के 74वें गणतंत्र दिवस पर यूपी के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव को मोदी सरकार ने देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया. नेताजी के नाम से बुलाए जाने वाले मुलायम सिंह को पद्म विभूषण सम्मान मिलने से जहां उनके समर्थकों में खुशी हैं तो वहीं कई लोग इसे नाकाफी बताते हुए भारत रत्न की मांग कर रहे हैं. आइए देखते हैं नेताजी की दो बहुएं- डिंपल और अपर्णा उनके लिए क्या चाह रही हैं.


मुलायम सिंह की बड़ी बहू और उनकी राजनीतिक विरासत संभाल रहे अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने भारत रत्न की मांग की है. डिंपल यादव ने कहा कि "नेताजी को जो ये पद्म विभूषण की उपाधि मिली है, मुझे लगता है कि उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए." डिंपल के अलावा सपा नेता और मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव ने भी नेताजी को भारत रत्न दिए जाने की कार्यकर्ताओं की मांग का समर्थन किया है.


अपर्णा यादव ने कही ये बात
मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने पद्म विभूषण को लेकर खुशी जताते हुए इसे अच्छा कदम बताया. पुरस्कार को लेकर हो रही आलोचना और भारत रत्न की मांग पर अपर्णा यादव ने कहा कि पुरस्कार को लेकर निंदा करना ठीक नहीं है, जो मिला है हमें उसे स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा, "नेताजी हमेशा ये बात कहते थे कि चीज कोई भी मिले, अगर सम्मानित रूप से मिले तो ये हमारे लिए बड़ी बात है."


अपर्णा यादव ने इस दौरान राजनीतिक रूप से नेताजी के संघर्षों को याद किया और बताया कि कैसे उन्होंने उन लोगों को भी माफ किया जिन्होंने उनकी जान लेने की कोशिश की. भारत रत्न की मांग पर छोटी बहू ने कहा कि "क्या मिलना चाहिए या नहीं मिलना चाहिए, इस पर तो मेरा यही कहना है कि जो मिल रहा है, उसे खुशी से स्वीकार करना चाहिए."


स्वामी प्रसाद मौर्य पर क्या बोलीं?
स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर बयान को लेकर उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से मौर्य ने अपने चरित्र को दिखाया है.


यह भी पढ़ें


एकजुट हो गया विपक्ष तो बीजेपी के लिए खतरा, आंकड़े कह रहे गिर भी सकती है बनती हुई सरकार