Mukhtar Ansari Death News: अपराध की दुनिया के बेताज बादशाह रहे उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की सांसें थम गई हैं. इसके साथ ही उसकी जुल्म की दुनिया की कहानी भी खत्म हो गई. अब उसे जमीन का एक छोटा सा टुकड़ा नसीब होगा. उसके पार्थिव शरीर को सुपुर्द-ए-खाक की तैयारी शुरू हो चुकी है. मुख्तार की कब्र उसके पिता के बगल में खोदी जाएगी. इसकी लंबाई करीब 7 फीट, चौड़ाई ढाई फीट और गहराई तीन फीट होगी. यहां उसके परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में दफनाया जाएगा.


गाजीपुर में मुख्तार के पैतृक गांव में डीआईजी वाराणसी रेंज ओमप्रकाश सिंह, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और एसपी ओमवीर सिंह ने पुलिस बल के साथ उस कब्रिस्तान का मुआयना भी किया जहां मुख्तार अंसारी को दफनाया जाएगा. 


मुख्तार की मौत के बाद हाई अलर्ट पर यूपी पुलिस


मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे राज्य में पुलिस हाई अलर्ट पर है. मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दी गई है. मुख्तार अंसारी के शव को पोस्टमार्टम के बाद उनके पैतृक आवास ले जाया जाएगा जहां उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि जुम्मे की नमाज के बाद उसकी शव यात्रा शुरू होगी. मुख्तार अंसारी को मोहम्मदाबाद स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. 


मुख्तार अंसारी की मौत के बाद देर रात आईजी आगरा जोन ने मुस्लिम बहुल इलाकों का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. एसएसपी और जिलाधिकारी ने भारी फोर्स के साथ देर रात मार्च किया था. पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि आचार संहिता लागू है और क़ानून व्यवस्था में खलल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


कैसे हुई मुख्तार अंसारी की मौत


बता दें कि यूपी की बांदा जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम करीब साढ़े 8 बजे तबीयत बिगड़ी थी. मुख्तार को उल्टी होने के बाद बेहोशी की हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था. 9 डॉक्टर्स की टीम ने तत्काल उसका इलाज शुरू किया लेकिन  कार्डियक अरेस्ट से मुख्तार की सांसे थम गईं.


ये भी पढ़ें:Mukhtar Ansari News: राजनीति से अपराध की दुनिया तक कैसे स्थापित किया साम्राज्य, जानें मुख्तार अंसारी के अपराध की पूरी कहानी