सांप और नेवले की लड़ाई विश्व प्रसिद्ध है. सोशल मीडिया पर इनकी लड़ाई के वीडियो छाए रहते हैं. ऐसा ही एक और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस बार पेड़ पर आराम कर रहे सांप पर जब नेवले की नजर पड़ी, नेवले ने तुरंत झपट्टा मारकर सांप का मुंह पकड़ लिया.


नेवले ने हमला करने से पहले काफी देर तक विचार किया. फिर अचानक झपट्टा मारकर उसका मुंह पकड़ लिया और उछलकर सांप को नीचे ले आया. नेवले ने सांप के मुंह को अपने जबड़ों में ऐसे दबाया कि सांप कुछ न कर सका. इस वाक्या का एक वीडियो पश्चिम नाशिक डिवीजन महाराष्ट्र के उप-संरक्षक ने शेयर किया है.





डीसीएफ वेस्ट नासिक ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "जीव जितना छोटा होता है, उसकी आत्मा को उभारता है."


सांप और नेवले की खतरनाक लड़ाई का वीडियो
इससे पहले एक ट्विटर यूजर ने सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो शेयर किया था. वीडियो में सांप और नेवला बीच सड़क पर लड़ते दिख रहे थे. इस दौरान सड़क किनारे लड़ाई का खतरनाक दृश्य देखने के लिए लोगों की भीड़ भी इकट्ठा हो गई.





नेवले को जोरदार तरीके से सांप पर हमला करते देखा जा सकता है. उसके हमले से बचने की सांप कोशिश करता है. कुछ लम्हों बाद नेवला चला जाता है और सड़क के एक सिरे पर खड़े होकर सांप को देखता है. सांप जब बचने की कोशिश कर रहा होता है तो ठीक उसी वक्त एक बार फिर नेवला धावा बोल देता है. सांप जान बचाने के लिए नली में खुद को छिपा लेता है. मगर नेवला कहां माननेवाला था. अपने मुंह में दबोचकर कर आखिरकार नेवले की जान ले लेता है.


ये भी पढ़ें-
देश में 43 लाख कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में फिर आए 90 हजार नए मामले, लगातार 8वें दिन हजार से ज्यादा मौत
पथरीले रास्तों से गुजरते हैं लोग,सड़क नहीं होने से दिक्कत