Molestation In Bangalore Metro: भारत के आईटी शहर के रूप में जाने जाने वाले बेंगलुरु में भीड़-भाड़ वाली मेट्रो में एक महिला के साथ सरेआम अश्लीलता हुई है. चिंताजनक बात ये है कि महिला ने जब अपने साथ हुई वारदात को लेकर नाराजगी जाहिर की और मदद के लिए चीखने चिल्लाने लगी तब भी यात्रियों ने कोई परवाह नहीं की. मौके का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम देने वाला आसानी से उसके सामने से भीड़ में गुम हो गया. पीड़िता की दोस्त ने इस दिल दहलाने वाले वाकये को रेडिट (Reddit) पर शेयर किया है और कार्रवाई की मांग की है.


भीड़ के बीच पीछे से महिला को पकड़ रहा था शख्स
Reddit यूजर @proteincarbs ने इस घटना को शेयर करते हुए बताया है कि उसकी दोस्त कॉलेज जाने के लिए बस का इस्तेमाल करती है. हालांकि उसने सोमवार ( 20 नवंबर ) को मेट्रो से सफर किया. दोस्त ने बताया कि सुबह 8.50 बजे के आसपास मैजेस्टिक में मेट्रो में बहुत भीड़ थी. वहां बहुत धक्का-मुक्की हो रही थी. 


यूजर ने आगे बताया कि जिस महिला पर भीड़ प्रबंधन की जिम्मेदारी है उसने बड़ी संख्या में लोगों को ट्रेन के अंदर जाने दिया. उन्होंने लिखा, "थोड़ी देर बाद, मेरी दोस्त को बहुत असहज महसूस होने लगा. उसे जल्द ही एहसास हुआ कि लाल शर्ट में एक आदमी उसके ठीक पीछे खड़ा था. वो उसे छू रहा था. उसके नाखूनों उसे चुभ रहे थे."


पीड़ित की दोस्त ने बताया, "उसे शुरुआत में एहसास नहीं हुआ कि ये क्या हो रहा है, जब उसने मुड़कर देखा तो एक शख्स उसके पीछे खड़ा था. महिला मदद के लिए चिल्लाने लगी, चीखने लगी, लेकिन भीड़ ने उसकी कोई मदद नहीं की. मौके का फायदा उठाकर छेड़खानी करने वाला शख्स भीड़ में गुम हो गया.


लोगों से पूछा - कैसे करें शिकायत
इस मामले में कार्रवाई के लिए शिकायत करने के तरीकों के बारे में जानकारी के लिए यूजर ने लिखा, "क्या कोई मुझे यह बता सकता है कि इस मामले में शिकायत कैसे करनी है? क्या मेट्रो के अंदर या स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे हैं? मैं फुटेज कहां से देख सकती हूं? कृपया मेरी मदद करें."


शिकायत पर होगी कार्रवाई
एक यूजर ने लिखा, "मैं इस मेट्रो में काम करता हूं. यदि आप शिकायत दर्ज कराते हैं तो कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि मेट्रो पूरी तरह से सीसीटीवी निगरानी में है और @cpronammametro को टैग करके शिकायत ट्वीट करें. इसके बाद किसी को भी इसका सामना करना पड़े तो स्टेशन प्रबंधक से संपर्क करें, वे मदद करेंगे."


एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "सीसीटीवी उपलब्ध है, लेकिन आपको बहुत आसानी से नहीं मिलेगा. आप सीपीआरओ ( मुख्य जनसंपर्क अधिकारी) से शिकायत करें. कई यूजर्स ने इस पहल के लिए सराहा भी और कहा कि दूसरों की लड़ाई जिस तरह से आप लड़ रहे हैं वह बेहतर है. 


ये भी पढ़ें: Mumbai News: ईंट से हमला कर महिला की हत्या, एक गंभीर रूप से घायल, दो आरोपी गिरफ्तार