Kovind gets Z Plus Security: केंद्र की मोदी सरकार ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति रहे रामनाथ कोविंद को  जेड प्लस (Z Plus Security) की वीआईपी  सुरक्षा प्रदान करने की घोषणा की है. इस बात की जानकारी सरकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी. सूत्रों की मानें तो राष्ट्रपति कोविंद को केंद्रीय अर्धसैनिक बल का जेड प्लस श्रेणी का सुरक्षा प्रदान करने का ऐलान किया गया है .


गृह मंत्रालय ने दी सुरक्षा
अधिकारियों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति कोविंद को पूरे देश में जेड प्लस सुरक्षा  मिलेगी. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF)की एक यूनिट रामनाथ कोविंद के सुरक्षा में हमेशा लगी रहेगी. अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों के सिफारिश पर सुरक्षा को प्रदान की है. सुरक्षाबलों ने 2 दिन पहले से ही अपना कार्यभार संभाल लिया था.


12 जनपथ रोड पर नया आवास
भारत के 14वें राष्ट्रपति कोविंद का कार्यकाल इसी साल जुलाई में समाप्त हुआ था. जिसके बाद वह 12 जनपथ रोड पर स्थित अपने नए आवास में शिफ्ट हो गए थे. उस समय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु भी उनके साथ रही. 3 दशक से राम विलास पासवान रहते थे. बता दें कि इसके पहले 12 जनपथ पर स्थित बंगले में करीब 3 दशक से राम विलास पासवान रहा करते थे. 2020 में उनके निधन के बाद चिराग पासवान को नोटिस दे कर यह बंगला खाली करा लिया गया था.


यह भी पढ़े : Sarkari Yojana: मोदी सरकार की 5 योजनाओं के जरिए आप कर सकते हैं अपने घरेलू वर्कर की मदद! जानें डिटेल्स