मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) दोपहर 1 बजे संसद भवन में होगी. इस मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) करेंगे. कैबिनेट की ये मीटिंग किस एजेंडे को लेकर होगी फिलहाल ये साफ नहीं है. कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर फैसला हो सकता है. चार राज्यों में सरकार गठन को लेकर मंथन के बीच केंद्रीय कैबिनेट की ये अहम मीटिंग होनी है. 


मीटिंग में अगर महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर फैसला होता है तो केंद्रीय कर्मचारियों को होली 2022 (Holi 2022) पर बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. देशभर के लाखों कर्मचारी बढ़े हुए डीए के इंतजार में हैं. जानकारों के मुताबिक सरकार हर साल महंगाई भत्ते का एलान मार्च में करती है. इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि 16 तारीख को होने वाली इस मीटिंग में सरकार डीए पर फैसला कर सकती है.


जनवरी 2022 से कर्मचारियों के डीए में इजाफा किया जाना था, लेकिन माना जा रहा है कि सरकार डीए में इजाफे का एलान अब कर सकती है. केंद्रीय कर्मचारियों को मार्च की सैलरी के साथ में नए महंगाई भत्ते का पूरा पेमेंट किया जाएगा. होली के बाद कर्मचारियों को उनका पिछले 2 महीने का सारा पैसा मिल जाएगा.


ये भी पढ़ें- Corona Vaccination: 12 से 14 साल के बच्चों को कल से लगेगा कोरोना टीका, जाने कैसे करें रजिस्ट्रेशन


ये भी पढ़ें- 'इंस्पेक्शन के वक्त अनजाने में पाकिस्तान पर गिरी भारत की मिसाइल', राज्यसभा में राजनाथ ने दिया जवाब