Modi Cabinet Expansion: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. बीजेपी की शीर्ष स्तर पर कोशिशें जारी हैं. इस बार मंत्रिमंडल में करीब 17 से 22 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं. इस दौरान कई मंत्रियों से अतिरिक्त प्रभार भी लिए जा सकते हैं. वहीं कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है. मंत्रिमंडल विस्तार में चुनावी राज्यों का खासा ख्याल रखा जा सकता है. इस बीच जिन नेताओं की मंत्रिमंडल में शामिल होने को चर्चा हो रही है, वह एक एक करके दिल्ली पहुंच रहे हैं.


कौन-कौन पहुंच रहे हैं दिल्ली?


जेडीयू को भी इस मंत्रिमंडल विस्तार का हिस्सा बनाया जा सकता है. माना जा रहा है कि जेडीयू से किसी एक नेता को मंत्री पद मिल सकता है. इसके लिए जेडीयू की ओर से आरसीपी सिंह दिल्ली पहुंच रहे हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार चाहते हैं कि उनकी पार्टी को कम से कम तीन मंत्रालय मिले.


ये नेता शाम तक पहुंचेंगे दिल्ली



  • असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल को भी दिल्ली बुलाया गया है.

  • वहीं कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया शाम तक दिल्ली पहुंचेंगे.

  •  नारायण राणे को दिल्ली बुलाया गया है.

  • अपने आक्रामक तेवरों के लिए जाने जाने जाने वाले वरुण गांधी को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है. वह शाम तक दिल्ली पहुंच सकते हैं. 


अनुप्रिया पटेल को मिल सकती है जगह



चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश से तीन-चार लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है. इन मंत्रियों में अपना दल के नेता अनुप्रिया पटेल को जगह दी जा सकती है. राज्य में चुनाव को देखते हुए कई समीकरणों को ध्यान में रखकर मंत्रियों का नाम फाइनल हो सकता है.



संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक खत्म



मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा के बीच पीएम मोदी और अमित शाह ने बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक खत्म हो चुकी है. माना जा रहा है कि इस बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़े ब्योरे को अंतिम रूप दिया गया है.



यह भी पढ़ें-


Modi Cabinet Expansion: मोदी कैबिनेट विस्तार पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा है