Assam Rifles News: असम राइफल्स के हाथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. मिजोरम में चम्फाई जिले के कस्टम ड्यूटी ने मंगलवार (14 मार्च) को अवैध सिगरेट की तस्करी का भंडाफोड़ है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने 90 लाख रुपये की विदेशी मूल की सिगरेट के 60 पेटी बरामद किए. असम राइफल्स के 23 सेक्टर की सेरचिप बटालियन ने ऑपरेशन को अंजाम दिया था.


असम राइफल्स और कस्टम डिपार्टमेंट चम्फाई की टीम ने विशेष सूचना के आधार पर अभियान चलाया और अवैध विदेशी सिगरेट का भंडाफोड़ किया. जानकारी के मुताबिक जब्त की गई खेप को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए 14 मार्च को कस्टम डिपार्टमेंट चम्फाई को सौंप दिया गया. टीम के अधिकारियों ने बताया कि तस्करी के मामले मिजोरम राज्य के लिए चिंता की वजह बन गया है.


असम से तस्करी कर लाई जा रही थीं दिल्ली
इससे पहले उत्तर प्रदेश के हापुड़ पुलिस और नोएडा एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की थी. दोनों टीमों ने मिलकर इस अभियान को अंजाम दिया था.जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के तहत लगभग 75 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट सीज की गई थी. इसके अलावा उन्होंने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया था.


पुलिस ने बताया कि यह अवैध सिगरेट इंडोनेशिया से स्मगलिंग कर के लाई गई हैं और असम से तस्करी कर दिल्ली तक लाई जा रही थीं. जिसे नोएडा एसटीएफ और पिलखुवा पुलिस ने छिजारसी टोल प्लाजा के पास से पकड़ लिया. ये सिगरेट एक कैंटर में लदे 30 हजार से ज्यादा डिब्बों में भरी हुई थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.  इसके अलावा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विदेशी सिगरेट महंगी होने के नाते ज्यादातर तस्करी के जरिए ही मंगाई जाती है. टैक्स चोरी करते हुए तस्कर फर्जी ई-वे बिल के जरिए सिगरेट्स की सप्लाई कर देते हैं.


यह भी पढ़ें.


Mizoram Rains: दोपहर में घुप्प अंधेरा! ओले-बारिश और धूलभरी आंधी भी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो