Jagdeep Dhankhar wishes Kalyan Banerjee: उपराष्ट्रपति और राज्यसभा चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने मिमिक्री को लेकर विवादों में आए तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी को जन्मदिन की बधाई दी है. इसपर कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति का धन्यवाद किया और कहा कि राज्यसभा के सभापति ने उन्हें और उनकी पत्नी को दिल्ली में अपने आवास पर डिनर के लिए आमंत्रित किया है.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बनर्जी ने लिखा, "मेरे जन्मदिन पर शुभकामना देने के लिए मैं माननीय उपराष्ट्रपति को धन्यवाद देता हूं. मैं इस बात से अभिभूत हूं कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरी पत्नी से टेलीफोन पर बातचीत की और मेरे पूरे परिवार को अपना आशीर्वाद दिया. उन्होंने मुझे और मेरी पत्नी को अपने परिवार के साथ दिल्ली स्थित आवास पर रात्रिभोज के लिए भी आमंत्रित किया है.''


कल्याण बनर्जी ने की थी धनखड़ की नकल
हाल ही में टीएमसी नेता ने धनखड़ की मिमिक्री की थी, जिसके चलते विवाद खड़ा हो गया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उपराष्ट्रपति की नकल करते हुए कल्याण बनर्जी का वीडियो शूट कर लिया था. विवाद के बीच टीएमसी नेता ने धनखड़ की मिमिक्री को कला का रूप करार दिया था.


संसद की शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा और लोकसभा से 100 से अधिक सांसदों को निलंबित कर दिया गया था. इसके खिलाफ विपक्षी दलों के सांसद संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान बनर्जी ने मिमिक्री की थी.






इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि वह हजार बार ऐसा करेंगे और उनके पास ऐसा करने का मौलिक अधिकार भी है. वहीं, मिमिक्री घटना सामने आने के बाद धनखड़ ने खुद को पीड़ित बताया और कहा कि वह अपमान सहने के बावजूद सेवा के मार्ग से पीछे नहीं हटेंगे.


टीएमसी अच्छे नहीं रहे रिश्ते
गौरतलब है कि धनखड़ उपराष्ट्रपति का पद संभालने से पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में कार्यरत थे. उस समय तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और धनखड़ के बीच संबंध अच्छे नहीं थे.


यह भी पढ़ें- कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों की सजा के खिलाफ भारत करेगा अपील! विदेश मंत्रालय ने दिया ताजा अपडेट