Mehbooba Mufti Remark Over Sajjad Tantray Death: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीएफ प्रमुख (PDF Chief) महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने रविवार (20 नवंबर) को अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के दौरान मारे गए एक कथित हाइब्रिड आतंकी को लेकर संवेदना प्रकट की है. 


उल्लेखनीय है कि रविवार को अनंतनाग के बिजबेहरा में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया गया था. पुलिस के अनुसार, लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते रहे सज्जाद तांत्रे को आतंकियों के ठिकानों की पहचान के लिए ले जाया गया था, जहां छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षबलों पर गोलियां चलाईं. पुलिस के मुताबिक, इस दौरान आतंकियों की गोली तांत्रे को लगी और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया.


क्या कहा महबूबा मुफ्ती ने?


पीडीएफ प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक खबर का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा, ''हाइब्रिड उग्रवादी होने का एक और कश्मीरी आरोपी पुलिस की हिरासत में मार दिया जाता है. वही कहानी दोहराई जाती है कि जहां एक कथित उग्रवादी को एक ठिकाने पर ले जाया जाता है और बाद में रहस्यमयी परिस्थितियों में गोली मार दी जाती है. जो भी हो, इसकी कोई जवाबदेही नहीं है.''



लश्कर से लिंक और श्रमिकों पर हमले का आरोपी था तांत्रे


पुलिस के मुताबिक, पूर्व में तांत्रे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा था. उसे हाल में सार्वजनिक सुरक्षा कानून (PSA) के तहत गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में रिहाई मिल गई थी.


कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पूछताछ में तांत्रे ने खुलासा किया था कि 13 नवंबर को उसने दो श्रमिकों पर हमला किया था. श्रमिक गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. उनमें से एक छोटा प्रसाद की इलाज के दौरान जान चली गई थी. पुलिस ने तांत्रे की निशानदेही पर हमले में इस्तेमाल की गई पिस्टल और वाहन को जब्त कर लिया था.


असलहों के साथ दबोचे गए तीन संदिग्ध आतंकी


रविवार को ही श्रीनगर के बाहरी इलाके शालतेंग में सेना की शाखा 2 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने तीन कथित हाइब्रिड आतंकियों पकड़ने का दावा किया. पुलिस के मुताबिक, संदिग्धों के पास से हथियार और गोलियां मिलीं. 


कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्वीट के जरिये बताया, ''सेना (2 आरआर) और श्रीनगर पुलिस ने तीन एके राइफल, दो पिस्तौल, नौ मैगजीन और 200 कारतूसों की बड़ी खेप के साथ श्रीनगर के बाहरी इलाके में तीन हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है.'' पुलिस मामले में जांच जारी होने की भी बात कही.


यह भी पढ़ें- Crime News: बंद कमरे से आ रही थी बदबू, पुलिस ने खोला दरवाजा तो फटी रह गई आंखें...सामने थी महिला की लाश