Mehbooba Mufti in Support of Pak PM: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री (Former CM) महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर पाकिस्तानी (Pakistani) राग अलापा हैं. पूर्व मुख्यमंत्री पाकिस्तान की तारीफ करती दिखाई दी.


अनंतनाग (Anantnag) में महबूबा मुफ्ती ने शनिवार (24 सितंबर) को कहा, "अगर पाकिस्तान के पीएम (Pakistani PM) ने जम्मू-कश्मीर के मसले को हल करने और दोनों देशों के रिश्तों को अच्छा करने की बात कही तो यह होना चाहिए. जैसे वाजपेयी जी के समय दोनों देशों ने बैठकर बात की थी वैसे ही दोनों देश जम्मू-कश्मीर का हल निकालें तो यह देश के लिए भी अच्छा होगा."
 
दरअसल, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती अक्सर ही पाकिस्तान को लेकर बयानबाजी करती रहती हैं. इसके पहले पीडीपी की प्रमुख ने 13 फरवरी को पाकिस्तान के साथ बातचीत की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि मुझे राष्ट्र-विरोधी करार दिया जाएगा. साथ ही वह भारत सरकार से कई बार पाकिस्तान से बातचीत करने की बात दोहराती रहीं हैं. इस बार भी उन्होंने अपना पुराना राग आलापा है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से सुर में सुर मिलाया हैं, क्योंकि पाकिस्तान के पीएम ने भारत से बातचीत की बात कही है.


 






शहबाज शरीफ का शांतिपूर्ण संवाद वाला राग


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने शुक्रवार (23 सितंबर) को संयुक्त राष्ट्र में कहा, "पाकिस्तान भारत समेत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अमन चाहता है, लेकिन दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता कश्मीर मुद्दे के उचित और स्थायी समाधान पर निर्भर करती है."  


शरीफ ने कहा, "मेरे ख्याल से यह सही वक्त है जब भारत को ये मैसेज साफ तौर पर समझना चाहिए कि दोनों देश हथियारों से लैस हैं. जंग कोई विकल्प नहीं है. सिर्फ शांतिपूर्ण संवाद ही इन मुद्दों को हल कर सकता है ताकि आने वाले वक्त में दुनिया और ज्यादा शांतिपूर्ण हो जाए." 


UN में पाक को भारत का करार जवाब  


भारत ने जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा (UN) में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistani PM Shahbaz Sharif) के भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया दी. भारत (India) ने कहा, "जो देश अपने पड़ोसियों के साथ शांति की चाह रखने का दावा करता है, वह कभी सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करेगा और मुंबई में 26/11 को हुए भयावह हमलों के साजिशकर्ताओं को पनाह नहीं देगा है."


भारत ने जोर देकर कहा कि वह भारतीय उपमहाद्वीप में शांति, सुरक्षा और प्रगति का इच्छुक है, जिसे मूर्त रूप दिया जा सकता है."  बता दें कि भारत पाकिस्तान (Pakistan) से कई बार कह चुका है कि जम्मू कश्मीर उसका अभिन्न अंग था, है और रहेगा. लिहाजा, पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को लेकर कोई मुद्दा न बनाया करे.  


ये भी पढ़ें:


Delhi: अमानतुल्ला खान का बिजनेस पार्टनर हामिद अली गिरफ्तार, बेरेटा पिस्टल और 12 लाख कैश बरामद


Amanatullah Khan Case: अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर CM केजरीवाल का ट्वीट, कहा- अभी हमारे कई विधायक होंगे गिरफ्तार