Conrad Sangma On Manipur Violence: मणिपुर हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों से लेकर सड़क तक गतिरोध देखा रहा है. विपक्षी गठबंधन INDIA के सांसद दो दिनों के लिए राज्य के दौरे पर हैं. ऐसे में मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा को बयान सामने आया है.


उन्होंने राजनीतिक दलों से पूर्वोत्तर इलाकों में गहरी दिलचस्पी लेने और क्षेत्र के समुदायों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने का आग्रह किया है. वहीं, मणिपुर के मुद्दे पर उन्होंने पूर्वोत्तर की सम्रग भलाई के लिए राज्य में शांति के महत्व पर भी जोर दिया. दरअसल, हिंसा प्रभावित राज्य मणिपुर को लेकर संसद से सड़क तक गतिरोध जारी है. विपक्षी दल प्रधानमंत्री के बयान और संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे हैं.


क्या बोले सीएम संगमा?


उन्होंने कहा, “सभी राजनीतिक दलों को क्षेत्र का दौरा करने के लिए स्वागत है और उम्मीद है कि वो इस मौके का उपयोग न केवल संकट के दौरान बल्कि अन्य मौकों पर भी पूर्वोत्तर के लोगों के सामने आने वाली कठिनाइयों को देखने के लिए भी करेंगे.” उनका मानना है कि सहयोग और समझ के माध्यम से क्षेत्र में शांति स्थापित की जा सकती है.


इससे पहले, मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दौरा करने वाले गठबंधन इंडिया के नेताओं से आग्रह किया. उन्होंने कहा कि नेताओं को हिंसा प्रभावित पूर्वोत्तर में शांति और व्यवस्था की बहाली में योगदान देना चाहिए. उन्होंने सभी पक्षों और हितधारकों से राज्य को पटरी पर लाने में मदद करने का भी आह्वान किया.


दौरे पर आए प्रतिनिधिमंडल के नेताओं ने पहले कहा था कि वे अपनी यात्रा के दौरान कोई भी राजनीतिक मुद्दा उठाने से परहेज करेंगे और केवल जमीनी स्तर पर स्थिति जानने पर ध्यान केंद्रित करेंगे.


ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर पर घमासान जारी, INDIA के सांसदों के दौरे को लेकर जुबानी जंग, जानें किसने क्या कहा?