Seema Haider: पाकिस्तान से अपने चार बच्चों के साथ भारत आई सीमा हैदर पिछले कई दिनो से चर्चा में है. सीमा का दावा है कि पबजी गेम के जरिए सचिन नाम के युवक से हुई दोस्ती और फिर प्यार के चक्कर में वो ग्रेटर नोएडा पहुंच गई. अब इस मामले को लेकर विदेश मंत्रालय की तरफ से भी जवाब दिया गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची से सीमा हैदर को लेकर सवाल पूछा गया, जिसमें उन्होंने कहा कि इस मामले की अभी जांच चल रही है और ये मामला उनके संज्ञान में है. 


MEA के प्रवक्ता ने दिया जवाब
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सीमा हैदर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, "इस मामले की हमें जानकारी है. अभी वो जमानत पर बाहर हैं. मामले की जांच चल रही है, अभी के लिए इस मुद्दे पर इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं." 




यूपी एटीएस ने की पूछताछ
सीमा हैदर को पहले ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में कोर्ट ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया. इसके बाद यूपी एटीएस ने सचिन और सीमा को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद उत्तर प्रदेश के स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि जब तक ‘हमारे पास पर्याप्त सबूत न हो’ तब तक यह कहना उचित नहीं होगा कि मई में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली और नोएडा में अपने साथी के साथ रहने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर एक जासूस है. 


सीमा को डिपोर्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर अभी कुछ नहीं कह सकते हैं. उन्होंने भारत-नेपाल सीमा पर किसी भी सुरक्षा चूक से इनकार किया, जहां से सीमा ने भारत में प्रवेश किया था. सीमा (30) और उसके भारतीय साथी सचिन मीना (22) से उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीसी) ने दो दिन तक पूछताछ की थी. 



ये भी पढ़ें- Sonia Gandhi Photo: ऑक्सीजन मास्क लगाए सोनिया गांधी की राहुल ने शेयर की तस्वीर, जानें क्या कहा