Maulana Tauqeer Raza on Gyanvapi Masjid: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) चीफ मौलाना तौकीर रजा का एक बार फ‍िर से भड़काऊ बयान सामने आया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रव‍िवार (4 फरवरी) को मौलाना तौकीर ने बाबरी मस्‍ज‍िद पर आए अदालत के फैसले पर नाराजगी जताई और चेतावनी देते हुए कहा क‍ि उस मामले को बर्दाश्‍त क‍िया गया, लेक‍िन ज्ञानवापी पर बर्दाश्‍त नहीं करेंगे.


मौलाना तौकीर रजा ने ज्ञानवापी मामले को लेकर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उन्‍होंने आरोप लगाते हुए यह भी दावा क‍िया क‍ि ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद को जबरदस्ती हथ‍ियाने का प्रयास क‍िया जा रहा है. भड़काऊ बयान देते हुए उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि ज्ञानवापी मस्‍ज‍िद को क‍िसी सूरत में नहीं देंगे.


'फसाद की आशंका के डर से बेईमानी बर्दाश्‍त की' 


उन्‍होंने आगे आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि देश में फसाद होने की आशंका के डर की वजह से हमनें तमाम बेईमानी बर्दाश्‍त की हैं. तौकीर रजा ने अदालत के कामकाज पर भी कई गंभीर सवाल खड़े क‍िए. उन्‍होंने यह भी मांग की क‍ि अदालत यह साफ करें क‍ि इंसाफ हो रहा है.


'ज्ञानवापी मामले पर देशभर में ग‍िरफ्तार‍ियां देंगे'


उन्‍होंने यह भी दावा किया, ''बाबरी मस्‍ज‍िद को लेकर सब्र इसल‍िए क‍िया गया, ताक‍ि देश में बनाए जा रहे फसाद को खत्‍म क‍िया जा सके, लेक‍िन अब ज्ञानवापी मामले को लेकर बरेली में वो जुम्‍मे के द‍िन शुक्रवार (9 फरवरी) को अपनी ग‍िरफ्तार‍ी देंगे. देशभर में ऐसी ग‍िरफ्तार‍ियां दी जाएंगी, ताक‍ि देश में अमन चैन बरकरार रखा जा सके.'' 


उन्‍होंने यह भी कहा कि हम बाबरी मस्‍जि‍द का ज‍िक्र नहीं करना चाहते, क्‍योंक‍ि इससे हमारी न्‍यायापाल‍िका की छव‍ि खराब होती है. तौकीर ने आरोप लगाते हुए यह भी दावा क‍िया क‍ि उनकी मस्‍ज‍िदों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. देश के मुसलमानों के साथ लिंच‍िंग हो रही है. इस सभी के बाद ही सामूह‍िक ग‍िरफ्तार‍ियां देने का न‍िर्णय ल‍िया गया है.


यह भी पढ़ें: PM Modi reply on motion of thanks: पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का आज देंगे जवाब, BJP सांसदों के लिए व्हिप जारी