मुंबई: एंटीलिया कांड और मनसुख हिरेन हत्या मामले की जांच कर रही एनआईए ने अब विक्रोली पुलिस स्टेशन में रजिस्टर हुए मनसुख की कार चोरी मामला भी जांच के लिए अपने पास ले लिया है. एनआईए ने अबतक इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमे पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे, सुनील माने, रियाजुद्दीन काजी, विनायक शिंदे और क्रिकेट बुकी नरेश गोर का नाम है.


अबतक एनआईए ने दो ही मामलों की जांच अपने पास ली थी जिसमे एंटीलिया के पास स्कॉर्पियो गाड़ी में 20 जिलिटीन कई छड़े रखने का मामला जो कि गामदेवी पुलिस स्टेशन में रजिस्टर हुआ था फिर क्राइम ब्रांच की सीआईयू के पास ट्रांसफर हुआ था. फिर महाराष्ट्र एटीएस के पास ट्रांसफर हुआ था. उसके बाद मनसुख हिरेन हत्या मामला जो कि पहले महाराष्ट्र एटीएस ने रजिस्टर किया था.


एनआईए के सूत्रों ने बताया कि इस पूरी वारदात की शुरुआत मनसुख की स्कॉर्पियो गाड़ी चोरी होने से हुई थी. इसलिए उस मामले को भी अपने पास ले लिया है ताकि चार्जशीट फाइल करते समय पूरी घटना को लाइन से सिलसिलेवार तरीके से लिखा जा सके. चूंकि गाड़ी चोरी ही नहीं हुई थी इसलिए उस मामले में क्लोजर रिपोर्ट फाइल होनी थी.


एंटीलिया कांड मामले पर अपडेट



  • इस मामले में गिरफ्तार सारे पुलिसकर्मियों को अबतक निकाला जा चुका है.

  • फॉरेंसिक विभाग को मनसुख का विसेरा भेजा गया था ताकि पता लगाया जा सके कि उसे मारने के लिए जहर का इस्तेमाल किया था या नहीं.

  • फॉरेंसिक रिपोर्ट में पता चला कि उसके विसेरा में जहर का कोई अंश नहीं मिला

  • एनआईए इस महीने में चार्जशीट फाइल कर सकती है

  • सचिन वाजे की गेट सायकल रिपोर्ट अब तक नहीं आई है. (जिसमें उसे एंटीलिया के पास और कलवा स्टेशन पर चलाया गया था और वीडियो रिकॉर्डिंग की गई थी.)


ये भी पढ़ें-