नई दिल्लीः अप्रैल के महीने में कोरोना के पीक के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर एक बार फिर बीजेपी और दिल्ली सरकार में तकरार शुरू हो गई है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की एक रिपोर्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया है. बीजेपी के आरोपो का जवाब देने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि एक तथाकथित रिपोर्ट बताई जा रही है कि दिल्ली में जब कोरोना का पीक था तब ऑक्सीजन की कमी नहीं थी और ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ा-चढ़ा कर चार गुना बताई गई थी. मैं उस तथाकथित रिपोर्ट का सच आपके सामने रखना चाहता हूं. सच ये है कि ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं. बीजेपी के नेता सुबह से जिस तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से अरविंद केजरीवाल को गाली दिए जा रहे हैं वैसी किसी रिपोर्ट का अस्तित्व ही नहीं है. बीजेपी झूठ बोल रही है.


कमेटी के सदस्यों ने नहीं साइन की कोई रिपोर्ट- सिसोदिया


मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज सुबह से दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर बीजेपी एक तथाकथित रिपोर्ट के हवाले से लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गाली दिए जा रही है. मैं सुबह से देख रहा हूँ कि बीजेपी के बड़े-बड़े नेता, केंद्रीय मंत्री और प्रवक्ता जिनके ऊपर बड़ी-बड़ी जिम्मेदारियां हैं वो आज सुबह से बस एक ही काम कर रहे हैं मीडिया में और सोशल मीडिया में अरविंद केजरीवाल को गाली दिए जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन मामले की सुनवाई करते हुए एक ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी बनाई थी. हमने इस ऑडिट कमेटी के कई सदस्यों से बात की है सब का ये कहना है कि उन्होंने तो कोई रिपोर्ट साइन ही नहीं की है. अब तक उन्होंने किसी रिपोर्ट को मंजूरी ही नहीं दी है. जब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों ने कोई रिपोर्ट साइन ही नहीं की है, किसी रिपोर्ट को मंजूरी ही नहीं दी है तो फिर ये रिपोर्ट है कहां. ये कौन सी रिपोर्ट है. ये रिपोर्ट कहाँ से आई.


मनीष सिसोदिया ने बीजेपी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं बीजेपी के नेताओं को जो सुबह से चैनल पर बैठकर चिल्ला रहे हैं, उनका गला थक गया होगा उनको कहना चाहता हूं पानी पीकर थोड़े ठंडे दिमाग से सोचें कि आखिर ये रिपोर्ट है कहां जिस पर वो सुबह से चिल्लाए जा रहे हैं. क्या कोई ऐसी रिपोर्ट है जिसको ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों ने अप्रूव किया हो, साइन करके दिया है. वो रिपोर्ट लाइये जिसको ऑडिट कमेटी के सदस्यों ने अप्रूव किया हो. झूठ और मक्कारी की इंतेहा होती है और बीजेपी इस झूठ और मक्कारी के चरम पर पहुंच गई है.


बीजेपी हेडक्वार्टर में तैयार की गई मनगढ़ंत रिपोर्ट- सिसोदिया


दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में सबजुडिस है और ऐसे में इस मामले में इस तरह का षड्यंत्र ठीक नहीं है. हम सब जानते हैं कि जब दिल्ली में अप्रैल के महीने में जब कोरोना पीक पर था तब ऑक्सीजन का संकट हुआ था. दिल्ली के वो लोग जिनके अपने हॉस्पिटल में भर्ती थे वो इस बात को जानते हैं कि दिल्ली में किस तरीके से ऑक्सीजन की कमी हुई थी. और इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से केंद्र सरकार की थी क्योंकि उसने पूरे देश में ऑक्सीजन मैनेजमेंट का बंटाधार कर दिया था. डॉक्टर्स, हॉस्पिटल ने गुहार लगाई थी. उसकी जिम्मेदारी लेने के बजाय बीजेपी अपने हेडक्वार्टर में बैठकर कोई मनगढ़ंत रिपोर्ट बनाती है और फिर कहती है कि ये ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट है. शर्म आनी चाहिए बेजीपी के नेताओं को जो महाझूठ बोलते हैं.


क्या हॉस्पिटल, डॉक्टर, तीमारदार झूठ बोल रहे हैं- सिसोदिया


मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने कोई रिपोर्ट बनाई है तो बीजेपी के नेता वो रिपोर्ट जारी करें और बतायें उस पर ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के किस किस सदस्य ने साइन किया है. असल में बीजेपी के नेता अरविंद केजरीवाल को नहीं बल्कि उन तमाम लोगों को गाली दे रहे हैं जिन्होंने अप्रैल में केंद्र सरकार के ऑक्सीजन मिस-मैनेजमेंट के कारण अपने लोग खोए. क्या वो तमाम लोग झूठ बोल रहे हैं, वो सारे डॉक्टर और हॉस्पिटल झूठ बोल रहे हैं जिन्होंने कहा कि हमारे यहां संकट खड़ा हो गया है. मरीज़ के तीमारदार, हॉस्पिटल सब कोर्ट में गए क्या वो अब लोग झूठ बोल रहे थे.


बीजेपी को झगड़ालू पार्टी बताते हुए सिसोदिया ने कहा कि मैं देश के प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि अपनी पार्टी को संभाल लीजिये, ये बहुत ज़्यादा झूठ बोलने लगी हैं. अब बीजेपी भारतीय जनता पार्टी नहीं रह गई है अब ये भारतीय झगड़ालू पार्टी बन गई है. रोज़ किसी न किसी चीज़ पर झगड़ती रहती है. इसको किसी काम पर लगाइए नहीं तो ये ऐसे ही झूठ बोलकर झगड़े करती रहेगी. ताऊते तूफान की चपेट में आए टग बोट वरप्रदा मामले में FIR दर्ज, इस टग बोट पर सवार 11 लोगो की हुई थी मौत