Manipur Violence Update: मणिपुर में भड़की हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है. सेना के अधिकारियों ने बताया कि 5-6 जून के दरमियान सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी हुई. गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया और असम राइफल्स के दो जवान गोली लगने से घायल हो गए. मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल मणिपुर के सुगनू-सेरो में तलाशी अभियान चला रहे हैं. 


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अब तक तलाशी के दौरान, 2 एके राइफल, एक 51 मिमी मोर्टार, दो कार्बाइन, गोला-बारूद और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं. सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. हिंसा की रोकथान के लिए असम राइफल्स के 5 और बीएसएफ के 2 और टीमों को तैनात किया गया है. 


बीएसएफ जवानों पर हुई गोलीबारी 


पीटीआई के मुताबिक, बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध कुकी शरारती तत्वों ने सुबह करीब सवा चार बजे सेरौ प्रैक्टिकल हाई स्कूल में तैनात बीएसएफ जवानों को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की. अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के दौरान कांस्टेबल रंजीत यादव को गोली लग गई और उन्हें काकचिंग के ‘जीवन अस्पताल’ ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


हिंसा में अब तक कई लोगों की मौत


बता दें कि, असम में चल रही हिंसा में अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें ज्यादातर मौतें गोली लगने से हुई हैं. सुरक्षाबलों को सरकार की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि जरूरत पड़ने पर वो उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं. इन सबके बीच मणिपुर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनात किया गया है. लगातार हो रही हिंसा को देखते हुए इंटरनेट पर लगे बैन को आगे बढ़ा दिया गया है. अब 10 जून शाम 3 बजे तक मणिपुर में इंटरनेट पर पाबंदी जारी रहेगी. 


(इनपुट भाषा से भी)


ये भी पढ़ें: 


Odisha Train Accident: ओडिशा रेल हादसे के मामले में CBI ने दर्ज की FIR, घटनास्थल का किया दौरा