Violence In Manipur: मणिपुर में शुरू हुई जातीय हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है, राज्य और केंद्र सरकार के शांति प्रयासों के वावजूद कुकी और मैतेई समुदाय के बीच लगातार सशस्त्र संघर्ष जारी है. अब इसके बारे में आधिकारिक जानकारी दिए जाने को लेकर केंद्र सरकार ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, सरकार अब नींद से जागी है. 


गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 24 जून को तीन बजे नयी दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. असम के सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा ने बुधवार को गृहमंत्री से मुलाकात के बाद यह घोषणा की. शर्मा पूर्वोत्तर जनतांत्रिक गठबंधन (नेडा) के संयोजक भी हैं. शर्मा ने कुछ दिन पहले इंफाल का दौरा किया था और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और कई अन्य नेताओं से मुलाकात की थी.


क्या बोले कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल?
मणिपुर को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, सोनिया गांधी के संदेश के बाद सरकार की नींद खुली, राज्य में अब राष्ट्रपति शासन नहीं लगाना वहां के लोगों के साथ मजाक है. 






वेणुगोपाल ने आगे कहा, सर्वदलीय बैठक में पीएम की गैरमौजूदगी उनकी कायरता है, उन्होंने कहा, ये मीटिंग दिल्ली की बजाए मणिपुर में होनी चाहिए, उन्होंने कहा, दिल्ली में बैठक करने से गंभीरता का अभाव नजर आएगा.


यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कल जारी किया था वीडियो संदेश
मणिपुर में जारी जातीय हिंसा के मामले को लेकर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने बुधवार (21 जून) को एक वीडियो संदेश जारी किया था और वहां के लोगों से राज्य में शांति और सौहार्द की अपील की थी. 


'आप मेरे भारत की गलत तस्वीर दिखा रही हैं...' PM मोदी की स्पीच का बहिष्कार करने वाली अमेरिकी सांसद को मुस्लिम नेता का जवाब