Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा की आग नहीं बुझ पा रही है, सुरक्षाबलों की तैनाती और सख्ती के बावजूद राज्य के अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. अब मणिपुर के सेरौ इलाके से एक खबर सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा असम राइफल्स के दो जवानों को भी गोली लगी है. दोनों घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सेना की तरफ से ये जानकारी दी गई है. मणिपुर में लगातार विद्रोही गोलीबारी कर रहे हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों को मौके पर तैनात किया जा रहा है. 


सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़
सेना के दीमापुर स्थित स्पीयर कोर मुख्यालय ने ट्वीट कर बताया कि घायलों को मंत्रिपुखरी ले जाया गया है और तलाश अभियान जारी है. मुख्यालय ने ये भी कहा कि विस्तृत जानकारी का इंतजार है. ट्वीट के अनुसार, ‘‘मणिपुर में सुगनू/सेरौ के इलाकों में असम राइफल्स, बीएसएफ तथा पुलिस की तरफ से चलाए गए व्यापक अभियान के दौरान पांच-छह जून की दरमियानी रात सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच गोलीबारी हुई. सुरक्षाबलों ने गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.’’ 


हिंसा में 70 से ज्यादा लोगों की मौत
पिछले करीब एक महीने से चल रही हिंसा के बाद मणिपुर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती है. इसके बावजूद उपद्रवी लगातार हिंसा कर रहे हैं, जिन्हें नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबल भी गोलीबारी कर रहे हैं. असम में चल रही हिंसा में अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें ज्यादातर मौतें गोली लगने से हुई हैं. सुरक्षाबलों को सरकार की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि जरूरत पड़ने पर वो उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं. 


इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ी
मणिपुर में लगातार हो रही हिंसा को देखते हुए इंटरनेट पर लगे बैन को आगे बढ़ा दिया गया है. अब 10 जून शाम 3 बजे तक मणिपुर में इंटरनेट पर पाबंदी जारी रहेगी. राज्य सरकार की तरफ से इस बात को लेकर फैसला लिया गया. किसी भी तरह उपद्रवियों को एक जगह इकट्ठा होने से रोका जा रहा है. जिससे हिंसा को रोका जा सके. हालांकि इंटरनेट पर पाबंदी के बावजूद लगातार हिंसा और हत्याओं की खबरें सामने आ रही हैं. 


ये भी पढ़ें - ओडिशा रेल हादसे की सीबीआई जांच को कांग्रेस ने बताया हेडलाइन मैनेजमेंट, कानपुर हादसे की दिलाई याद