Man Arrested For Spying: राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम नवाब खान बताया गया है जो 32 साल का है और चनेसर खान की ढाणी का रहने वाला है. आरोपी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में जयपुर से आई भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने डिटेन किया है.


सुरक्षा एजेंसी का मानना है कि डिटेन किया गया नवाब ISI के लिए स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहा था. फिलहाल उसे जयपुर लेकर आया गया है और शक के आधार पर पूछताछ की जा रही है. माना जा रहा है कि नवाब से पूछताछ के बाद कई अहम जानकारियां सामने आ सकती है और स्लीपर सेल के बारे में बहुत सारी जानकारियां सामने आ सकती है. 


सिम कार्ड बेचने का काम करता था आरोपी


इंटेलिजेंस डायरेक्टर जेनरल उमेश मिश्रा (Umesh Mishra) ने कहा कि आरोपी नवाब खान मोबाइल सिम कार्ड बेचने वाली एक छोटी सी दुकान चलाता है और लंबे समय से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रहा था. मिश्रा ने कहा कि खान 2015 में पाकिस्तान गया था जहां वह ISI हैंडलर के संपर्क में आया था. वहां उन्हें 15 दिनों की ट्रेनिंग दी गई और उसके बदले 10,000 रुपये भी दिए गए. जिसके बाद भारत लौटने पर उसने पाक एजेंसी के लिए जासूसी करना शुरू कर दिया. मिश्रा ने कहा कि आरोपी भारतीय सेना की स्थानीय गतिविधियों से संबंधित जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने हैंडलर को दे रहा था. 


ये भी पढ़ें: 


Bihar Crime: पटना में प्रेम प्रसंग में दिनदहाड़े युवक की हत्या, घर में घुसकर अपराधियों ने कूच दिया सिर


Lalu Yadav Health: लालू यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली रवाना हुईं राबड़ी देवी, कहा- ICU में हैं RJD सुप्रीमो