नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गोकशी के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम अल्तमश है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दिल्ली की सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को गाड़ी में डालकर सुनसान इलाके में ले जाकर उन्हें मार देते था और फिर उन्हें मीट की दुकान पर बेच देता था. पुलिस के मुताबिक इस मामले में उन्हें अल्तमश के चार और साथियों की तलाश है.


गीता कॉलोनी इलाके में हुई थी वारदात, गाड़ी के दरवाजे के रंग से हुई पहचान


दिल्ली पुलिस के मुताबिक 20 जुलाई को गीता कॉलोनी थाना इलाके की पुलिस को गोकशी की एक वारदात की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर पुलिस को एक मरी हुई गाय मिली. पूछताछ में लोगों ने बताया की एक संदिग्ध गाड़ी वहां खड़ी देखी गयी थी जो लोगों को देखकर मौके से फरार हो गई. जिसके बाद पुलिस ने आसपास की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. करीब 60 सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के बाद आखिरकार पुलिस गाड़ी के रूट को ट्रैक करते हुए एलएनजेपी अस्पताल के पास पहुंची. सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को यह भी पता चला था कि होंडा सिटी गाड़ी का साइड का एक दरवाजा सफेद रंग से पेंट किया हुआ था. इसके बाद पुलिस ने एलएनजेपी अस्पताल के सामने मार्किट में खड़ी इस गाड़ी को बरामद कर लिया.


बरामद गाड़ी के जरिये हुई आरोपियों की पहचान


दिल्ली पुलिस के मुताबिक बरामद गाड़ी के जरिए उन्होंने इस गैंग के सदस्य अल्तमश को गिरफ्तार कर लिया. उसने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया. अल्तमश ने पुलिस को बताया कि उस दिन उसके साथ उसके चार और साथी भी मौजूद थे. ये लोग राजधानी दिल्ली में आवारा घूम रहे पशुओं को गाड़ी में डाल लेते थे और उसके बाद किसी सुनसान जगह पर ले जाकर उनकी हत्या कर मीट की दुकानों पर बेच देते थे. पुलिस इस गिरोह के बाकी सदस्यों की भी तलाश कर रही है.


दिल्ली पुलिस ने नकली कीटनाशक दवाइयां बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, दो लोग गिरफ्तार