INDIA Alliance Meeting: इंडिया गठबंधन की बैठक में मंगलवार (19 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के चेहरे के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम आगे बढ़ाया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया है. आम आदमी पाटी के सूत्रों ने यह जानकारी दी है.


पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल ने कहा, ''देश में पहला दलित प्रधानमंत्री बनाने का यह मौका है. मैं ममता दीदी के प्रस्ताव का समर्थन करता हूं.'' उन्होंने यह भी कहा कि सीट शेयरिंग के मुद्दे पर प्रमुखता से काम होना चाहिए. इसमें पहले से काफी देरी हो चुकी है और अब आगे समय भी बहुत कम बचा है.


ममता बनर्जी की ओर से पीएम फेस प्रस्तावित किए जाने पर क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे?


टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की ओर से प्रधानमंत्री के चेहरे के लिए प्रस्तावित किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''पहले हमें चुनाव जीतने पर ध्यान देना चाहिए.''


मल्लिकार्जुन खरगे ने यह भी कहा, ''अगर सांसद नहीं हैं तो पीएम की बात का क्या फायदा? इसलिए हमें कोशिश करनी है पहले हम जीतकर आएं.'' उन्होंने बताया कि इंडिया अलायंस की इस चौथी मीटिंग में 28 पार्टियों ने हिस्सा लिया. देश में 8 से 10 मीटिंग करने का फैसला हुआ है. हमने रेजॉल्यूशन पास किया कि लोकतंत्र को बचाना है तो सबको मिलकर लड़ना होगा.


सीटों का बंटवारा बहुत जल्दी होगा- अखिलेश यादव


समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने सीट बंटवारे को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि सभी दल बहुत जल्दी टिकट बांटकर मैदान में जाने के लिए तैयार हैं, बहुत जल्दी सीटों का बंटवारा होगा.


बता दें कि इससे पहले विपक्षी गठबंधन इंडिया की तीन बैठकें पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हो चुकी हैं. कई विपक्षी दलों ने एक साथ आकर लोकसभा 2024 के चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए सरकार से मुकाबला करने के लिए यह गठबंधन बनाया है. 


यह भी पढ़ें- 'मल्लिकार्जुन खरगे हों इंडिया गठबंधन का पीएम चेहरा', ममता बनर्जी ने रखा प्रस्ताव, सीएम केजरीवाल ने किया समर्थन