Odisha Accident: ओडिशा से एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक नाव महानदी में अचानक पलट गई. जिसके बाद देखते-देखते चार लोगों की मौत हो गई. इस घटना में 7 लोगों गुम होने की भी खबर है. इस नाव में कुल 50 लोग सवार थे. फिलहाल, ओडिशा आपदा विभाग की ओर से सर्च और रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है. वहीं राज्य सरकार की ओर से मरने वालों के लिए 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है. 


शुक्रवार 19 अप्रैल को ओडिशा के झासुरगुड़ा में महानदी में हुई घटना के वक्त 50 से अधिक लोग नाव पर सवार थे. ये हदासा उस वक्त हुआ जब पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के खरसिया के रहने वाले ओडिशा के बरगढ़ जिले के पथरसेनी कुड़ा एक मंदिर के दर्शन करने के लिए जा रहे थे. सूचना मिलने के बाद ओडिशा आपदा विभाग की ओर से सर्च और रेस्क्यू अभियान चलाया गया. 


1 महिला की लाश बरामद


मीडिया से बात करते हुए जिले के डीसी कार्तिक गोयल का कहा कि ओडिशा डिजास्टर रेपिड एक्शन फोर्स (ODRAF) लगातार गुमशुदा लोगों के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. झासुरगुड़ा प्रशासन के साथ ही राज्य सरकार मदद कर रही है. डीसी गोयल ने कहा कि हमे सूचना मिली है कि सर्च करने के लिए भुनेश्वर से स्कूबा ड्राइवर्स को लाया जा रहा है. हमने 47 से 48 लोगों का रेस्क्यू किया है और उन्हें वापस घर भेजने का काम किया जा रहा है. इसके साथ एक 35 साल की महिला की लाश को बरामद किया गया है. वहीं, 4 महिला और तीन बच्चे गायब है जिन्हें ढूंढने का काम किया जा रहा है. 


4 लाख मुआवजा


सीएम नवीन पटनयाक ने मुआवजे की घोषणा की है. सीएम पटनायक ने मरने वालों को 4 लाख देने की बात की है. वहीं, बीजेपी के लोकल नेता सुरेश पुजारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि वोट बिना किसी वैध कागज के चलाई जा रही थी. बीजेपी नेता ने कहा 'आधिकारियों के द्वारा फिटनेस डॉक्यूमेंट जारी नहीं किया गया था. इसके साथ ही बोट में लाइफ जैकेट भी नहीं थी.'


ये भी पढ़ें: Odisha Bus Accident: कोलकाता जा रही बस ओडिशा के जाजपुर में फ्लाईओवर से गिरी, 5 की मौत, 40 घायल