Terror Attack Threat In Mumbai: एनआईए (NIA) की ईमेल आईडी पर शुक्रवार (03 फरवरी) को आतंकी हमले (Terrorist Attack) को लेकर एक मेल आया था. इस मेल के बाद महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में पुलिस को अलर्ट किया गया. अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. ईमेल आईडी बनाने के लिए जो मोबाइल नंबर इस्तेमाल हुआ था उससे पहले भी कई मेल आईडी बनाई जा चुकी हैं और रूस से गोवा आने वाली फ्लाइट में भी इन्ही में से एक मेल आईडी से बम होने का दावा किया गया था. 


दरअसल, ईमेल करने वाले ने खुद को तालिबानी बताया और दावा किया कि तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर यह होने वाला है. इसके बाद दूसरी एजेंसियों के साथ-साथ मुंबई पुलिस भी जांच में जुटी है. सूत्रों ने बताया की प्राथमिक जांच में यह भी पता चला है कि इस मेल के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं. आरोपी ने Jhonwickincia@gmail.com नाम की ईमेल आईडी का इस्तेमाल कर धमकी भरा मेल किया था. इस मेल आईडी को बनाने के लिए जिस नंबर का इस्तेमाल किया गया वो पाकिस्तान की कराची से चलाया जा रहा था. 


फ्लाइट में बम होने का था दावा 


इसके साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया कि इस मोबाइल नंबर से कई सारी ईमेल आईडी बनाई गई हैं. इनमें से एक का इस्तेमाल गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट को धमकी देने के लिए भी किया गया था. सूत्रों ने दावा किया है कि उस ईमेल में उसने लिखा था कि रशिया से गोवा जाने वाली फ़्लाइट में बम है, जिसके बाद उस फ्लाइट को उज्बेकिस्तान में डायबर्ट किया गया था. 


क्या एजेंसियों को किया जा रहा परेशान?


अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आतंकी संगठन एक नई मॉडस ऑपरेंडी के तहत यह सब कर एजेंसियों को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं. इस वक्त एनआईए कई बड़े मामलों की जांच में जुटी हुई है, जिनका सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से है. NIA के इन तमाम मामलों की जांच के चलते इसका असर आतंकी संगठनों के कामकाज पर पड़ रहा है और उनके कई ऑपरेशन विफल हो रहे हैं. हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि इस तरह के एक भी मेल को अनदेखा करना संभव नहीं है. इसी वजह से आतंकी एजेंसियों को परेशान करने के लिए ऐसे मेल भेजते हैं. 


धमकी भरा ट्वीट 


मुंबई पुलिस को धमकियों भरा कॉल आना या ईमेल आना आम बात हो गई है. इससे पहले कई ऐसे ट्वीट सामने आ चुके हैं, जिनसे रातों रात खलबली मच चुकी है. 3 फरवरी को ही @indianslumdog नाम के ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल कर एक शख़्स ने ट्वीट किया. इसमें खिला था 'फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'The Attacks of 26/11' का दूसरा पार्ट कल रिलीज होगा. 


इसके बाद @ghantekaking ना के एक यूजर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर और मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि “@indianslumdog गुजरात के सूरत में बैठकर ये ट्वीट कर रहा है और 26/11 का मजाक बना रहा है. वो चाहता है कि इसी तरह का अटैक मुंबई में फिर से हो. उसने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए. @indianslumdog नाम का ट्विटर हैंडल फ़िलहाल सस्पैंड कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ें: 


Money Laundering Case: राहुल गांधी के करीबी से ED ने की पूछताछ, टीएमसी के पदाधिकारी से जुड़ा है मामला