Wardha RSS leader Pulled From Bus: महाराष्ट्र के वर्धा जिले में आरएसएस के प्रचारक के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. जिले के आरएसएस प्रमुख जेठानंद राजपूत को अल्पसंख्यक समाज के लोगो ने बस से उतार कर पिटाई की. लोगों ने पहले जबरन बस रूकवाई फिर बाल खींचकर बाहर निकाला और पिटाई की. 


वर्धा जिले में सोमवार (26 जून) शाम को संघ चालक जेठानंद राजपूत पर हिंगनघाट में हुए हमले में पुलिस ने मामला दर्ज कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना से नाराज लोगों ने सोमवार (26 जून) को शहर बंद रखा.


क्या हुआ था बस में?
राजपूत वर्धा से हिंगनघाट बस से जा रहे थे. बस में एक जोड़ा लड़ रहा था. राजपूत ने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन कपल को उनके झगड़े में दखलंदाजी पसंद नहीं आई. जिसके बाद उसने हिंगनघाट में अपने और परिजनों को बुलाकर बस रुकवाई. साथ ही राजपूत को बस से उतारकर जमकर पिटाई की. इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल फैल गया.


मामले की दर्ज कर ली गई है एफआईआर
वर्धा जिले के एसपी नूरुल हसन ने बताया कि हिंगनघाट की घटना निंदनीय है. घटना में  एक वरिष्ठ नागरिक के साथ बेमतलब में मारपीट हुई है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. साथ ही मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


उन्होंने बताया कि हिंगनघाट शहर में स्थिति शांतिपूर्वक है. सोशल मीडिया पर घटना को लेकर ट्रोल किया जा रहा था इसलिए उस पर नजर रखी गई है. साथ ही जो घटना हुई है उसकी जांच चल रही है. जिन लोगों ने पिटाई की वो अल्पसंख्यक समाज से हैं, ऐसे में घटना की जानकारी मिलते ही शहर में तनाव की स्थिति हो गई .


उन्होंने बताया कि अब हालात सामान्य है. इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ सेक्शन 326 और 143 ,144 ,145 ,147 148 ,109 ipc की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें:-


Abortion: 'जब बच्चा पैदा होना ही है तो...' बॉम्बे हाईकोर्ट ने नहीं दी नाबालिग रेप पीड़िता के अबॉर्शन की इजाजत, जानें क्या है मामला