Maharashtra Corona Cases: महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 6695 नए मामलों की पुष्टि हुई और 120 मरीजों की मौत हो गई. 24 घंटे में 7,120 मरीज संक्रमण से उबरे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र के 36 जिलों में से सात जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है.


राज्य में अब तक 63,36,220 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 1,33,530 मरीजों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में अब तक 61,24,278 मरीज ठीक हो चुके हैं. इस समय राज्य में 74,995 मरीजों का इलाज चल रहा है.


'सभी के लिए लोकल ट्रेन सेवा की बहाली पर विचार हो रहा'
राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार मुंबई में सभी के लिए लोकल ट्रेनों का परिचालन बहाल करने पर विचार कर रही है और इस संबंध में जिम्मेदारी से निर्णय लिया जाएगा.


नई म्युनिसिपल इमारत के उद्घाटन के दौरान ठाकरे ने मुंबई निकाय की सराहना की और कहा कि बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने में कामयाबी पाई है. मुंबई में पिछले छह सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के 500 से कम मामले सामने आ रहे हैं.


मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई में सभी के लिए उपनगरीय ट्रेन सेवा की बहाली पर विचार किया जा रहा है. कोरोना वायरस जनित महामारी की दूसरी लहर के कारण इस साल अप्रैल में उपनगरीय ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई थी. वतर्मान में केवल सरकारी कर्मचारी और आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही लोकल ट्रेनों में यात्रा की अनुमति है. 


सीएम ने एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि पाबंदियों को हटाये जाने के साथ आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही हैं. उन्होंने अधिक से अधिक रोजगार सृजित करने की जरूरत बतायी. 
ठाकरे ने कहा कि वृद्धि दिख रही है, इसका मतलब है कि पैसा ‘गायब’ नहीं हुआ है, जैसा कि नोटबंदी के समय देखा गया था. उन्होंने कहा कि एक बार अर्थव्यवस्था का पहिया घूमने लगेगा, वृद्धि तेज होगी और धन का प्रवाह भी होगा. 


abp न्यूज़ के हाथ लगा नया ऑडियो, महाराष्ट्र सरकार और परमबीर सिंह से जुड़े दावे कर रहा बिल्डर संजय पुनमिया