मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के नए केस में तेजी से बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रात के करीब 9 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 39,544 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इतने ही समय में 227 मरीजों की मौत हुई है.


अधिकारी ने बताया कि इससे तीन दिन पहले (28 मार्च) महाराष्ट्र  में कोविड-19 के 40,414 नए मामले सामने आये थे जो अब तक का एक दिन का सर्वाधिक मामला है.


RT-PCR टेस्ट की कीमतों में कटौती


राज्य में अब तक 28 लाख 12 हजार 980 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 54,649 लोगों की मौत हुई है. 24 लाख 727 लोग ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के केस के बीच उद्धव सरकार ने RT-PCR टेस्ट की कीमतों को कम करने का फैसला लिया है.


स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में निजी प्रयोगशालाओं में जांच की दरों को एक बार फिर संशोधित किया गया. अब RT PCR टेस्ट के लिए 500 रुपये लिया जाएगा.


सख्ती की चेतावनी


इससे पहले आज दिन में राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए आने वाले दिनों में लोगों को कड़े कदमों के लिए तैयार रहना चाहिए. टोपे ने कहा कि जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है.


बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को अधिकारियों से कहा था कि वे लॉकडाउन के कार्यान्वयन के लिए एक योजना तैयार करें, जिसका राज्य की अर्थव्यवस्था पर न्यूनतम प्रभाव पड़ेगा.


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘राज्य सरकार लॉकडाउन लागू नहीं करना चाहती है लेकिन जान बचाना सर्वोपरि है. इसलिए राज्य कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय अपना सकता है.’’


छोटी बचत योजनाओं में पैसा लगाने वालों के लिए बुरी खबर, ब्याज दरों में की गई कटौती