Ajit Pawar Praises PM Narendra Modi: एनसीपी नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. वह शुक्रवार (21 अप्रैल) को पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में मराठी अखबार सकाल के कार्यक्रम में बोल रहे थे. अपने संबोधन के दौरान अजित पवार ने कहा कि पीएम मोदी के करिश्मे की वजह से बीजेपी का देशभर में विस्तार हुआ है.


उल्लेखनीय है कि अजित पवार का यह बयान ऐसे समय आया जब उनकी बीजेपी से करीबी बनाने की अटकलें महाराष्ट्र की सियासत में जोर पकड़ रही हैं और शुक्रवार को मुंबई में एनसीपी के एक दिवसीय सम्मेलन में भी वह शामिल नहीं हुए.


 NCP के सम्मेलन में शामिल नहीं होने की बताई ये वजह


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुणे में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अजित ने एनसीपी के मुंबई वाले सम्मेलन में शामिल न होने की वजह बताई. उन्होंने कहा कि एक ही समय में हो रहे दो इवेंट्स (कार्यक्रमों) में से किसी एक को चुनना होता है. उन्होंने कहा, ''अटकल लगाने की जरूरत नहीं है.''


इससे पहले भी अजित पवार ने इसी तरह का बयान मीडिया में दिया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी (NCP) को इस बारे में सूचित किया है कि अपनी पूर्व निर्धारित प्रतिबद्धताओं के चलते शुक्रवार को मुंबई में पार्टी के सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएंगे. उन्होंने कहा था कि उसी समय होने वाले कुछ अन्य कार्यक्रमों में उन्हें मौजूद रहना होगा. पवार ने कहा था कि उन्हें एक समय पर हो रहे दो राजनीतिक कार्यक्रमों में से एक को चुनना था.


अजित पवार को लेकर NCP ने क्या कहा?


एनसीपी की ओर से एक बयान में स्पष्ट किया गया कि अजित पवार का पार्टी की बैठक में न आने अर्थ यह नहीं है कि वह संगठन छोड़ने का प्लान बना रहे हैं. एनसीपी प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि मुंबई का कार्यक्रम एक महीने पहले निर्धारित हुआ था.


उन्होंने कहा, ‘‘अजित दादा हमेशा ही व्यस्त रहते हैं और उन्होंने पुणे में कई कार्यक्रमों का न्यौता स्वीकार कर लिया है. उन्होंने (NCP की बैठक में) शामिल होने को लेकर अपनी असमर्थता जताई है. पार्टी कार्यक्रम में शामिल न होने का यह मतलब नहीं है कि वह पार्टी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. वह इस हफ्ते मुंबई में इफ्तार पार्टी के दौरान शरद पवार साहब के साथ मौजूद थे''


अजित पवार के अगले कदम पर टिकीं नजरें!


अजित पवार का अगला कदम क्या होगा, इस पर तमाम राजनीतिक जानकारों और विश्लेषकों की नजरें टिकी हैं. हालांकि, उनके अगले राजनीतिक कदम को लेकर अटकलें पिछले हफ्ते तब शुरू हो गई थीं जब अचानक उन्होंने अपनी निर्धारित बैठकें रद्द कर दीं थी और ऐसे बयान दिए जिन्हें बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट के प्रति झुकाव वाला माना गया था. हालांकि, बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि महाविकास अघाड़ी के नेता अजित पवार को बदनाम कर रहे हैं और उनकी विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं. 


बहरहाल अजित पवार ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ और बीजेपी के विस्तार की बात कहकर अटकलों को और जोर दे दिया है. आखिर अजित की गतिविधियों और बयानों का संकेत क्या है, सियासी पंडित यह समझने की कोशिश कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें- CBI Summons Satya Pal Malik: पुलवामा हमले को सरकार की नाकामी बताने के बाद CBI के रडार पर सत्यपाल मलिक! पूछताछ के लिए मिला समन