Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की बगावत और इसके परिणाम स्वरूप उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद शिवसेना अब राजनीतिक दोराहे पर है. इस बीच पार्टी को फिर बड़ा झटका लग सकता है. बीजेपी के एक बड़े नेता ने दावा किया है कि शिवसेना के संसदीय दल में भी समानांतर बग़ावत होगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए राष्ट्रपति पद के मतदान का इंतज़ार करिए, सूत्रों के मुताबिक़ कम से कम 14 सांसद शिवसेना से बग़ावत कर सकते हैं.


शिवसेना सांसद और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के  बेटे श्रिकांत शिंदे (Shrikant shinde) के साथ कुछ और सांसद शिवसेना में बगावत कर सकते हैं, श्रिकांत शिंदे पहले ही अपने अपने पिता के गुट के साथ शिवसेना से अलग हो चुके हैं. बीजेपी के एक बड़े नेता ने abp न्यूज़ को बताया कि राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के दिन कम से कम 14 सांसद शिवसेना के रुख़ से अलग एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान कर सकते हैं. साथ ही इसके ये सांसद शिवसेना से अलग होने का एलान भी कर सकते हैं, अभी शिवसेना के लोकसभा में 19 और राज्यसभा में 3 सदस्य हैं, माना जा रहा है कि शिवसेना के विधायकों की बग़ावत के बाद हुए विभाजन का असर लोकसभा में भी देखने को मिलेगा और कम से कम 14 सांसद शिवसेना से बग़ावत कर सकते हैं.


विधायकों के समर्थन में ठाकरे को लिखा था पत्र


कल्याण से शिवसेना सांसद श्रिकांत शिंदे तो खुलकर अपने पिता के साथ हैं इसके अलावा यवतमाल से सांसद भावना गवली ने भी बाग़ी विधायकों के समर्थन में उद्धव ठाकरे को पत्र लिख था, गवली ने अपने पत्र में बाग़ी विधायकों की हिंदुत्व के सम्बंध में शिकायतों का निवारण करने की बात तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की थी, थाने से सांसद राजन विचारे में फ़िलहाल शिंदे के साथ ही दिखाई दे रहे हैं लेकिन बीजेपी सूत्रों का कहना है कि जल्द शिवसेना के संसदीय दल में भी बड़ी बग़ावत होने वाली हैं.


ये भी पढ़ें: PM Modi in Hyderabad: हैदराबाद में बीजेपी की बड़ी बैठक, पीएम मोदी को परोसे जा सकते हैं तेलंगाना के व्यंजन


ये भी पढ़ें: National Executive Meeting: BJP का ये है प्लान साउथ! इन 120 सीटों पर फोकस, हैदराबाद की धरती से KCR और ओवैसी पर होगा सियासी वार