NIA Raid In Maharashtra: महाराष्ट्र आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी जानकारी मिली. इसके बाद एनआईए की दो टीमें बनाई गईं जो शनिवार (05 अगस्त) की सुबह से भिवंडी, पड़गा और कुछ अनआईडेंटीफाईड लोकेशन्स पर छापेमारी कर रही है.


एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एनआईए को जांच के दौरान एक बड़ी जानकारी मिली है. जिसके आधार पर दो टीमें आज सुबह से इन लोकेशन पर छापेमारी कर रही हैं. आपको बता दें कि यह वही मामला है जिसमें डॉक्टर अदनान अली सरकार को गिरफ़्तार किया गया था.


एनआईए 5 लोगों को कर चुकी है गिरफ्तार


डॉ. अदनान अली सरकार को पिछले महीने 27 जुलाई को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की हिंसक गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में पुणे से गिरफ्तार किया था. आरोपी अदनान के पास से आईएसआईएस से जुड़े कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी बरामद किए गए.


इससे पहले एनआईए ने कोंढवा इलाके में डॉ. अदनान अली सरकार के घर में छापेमारी की थी. बरामद किए गए दस्तावेज से पता चला कि आरोपी डॉक्टर आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं को आईएसआईएस के प्रति आकर्षित करता था. फिर उन्हें भर्ती कराकर हिंसक एजेंडे को बढ़ावा देता था. उसने ISIS की गतिविधियों को आगे बढ़ाने की पूरी साजिश रच रखी थी. मामले में एनआईए अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.


आरोपियों को कोर्ट में किया गया था पेश


इसके बाद एनआईए ने आरोपियों को मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट में पेश किया था जिसके बाद उन्हें एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया था. हिरासत में भेजे गए आरोपियों में ताबिश नासिर सिद्दीकी, जुबैर नूर मोहम्मद शेख, शरजील शेख, जुल्फिकार अली और डॉ. अदनान अली सरकार शामिल थे.


ये भी पढ़ें: Maharashtra ISIS Module Case: पुणे के मशहूर डॉक्टर को कोर्ट ने 10 दिनों की NIA कस्टडी में भेजा, इन आरोपों में होगी पूछताछ