नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं देश में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसको ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र की सरकार की ओर से कई अहम कदम भी उठाए जा रहे हैं. इस बीच राज्य सरकार की ओर से 1 से 8वीं तक की कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया है.


महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने आज राज्य में 1 से 8वीं कक्षा के छात्रों की परीक्षा रद्द किए जाने के फैसले का ऐलान किया. एक छोटे रिकॉर्डेड संदेश में गायकवाड़ ने घोषणा की है कि कक्षा 1 से 8वीं तक के महाराष्ट्र राज्य के सभी छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा.


राज्य में 45 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज रोज सामने आ रहे हैं. इस हालात को देखते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही उनका कहना है कि जल्द ही 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को लेकर भी फैसला किया जाएगा.


महाराष्ट्र में कितने केस?


बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक 29 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं राज्य में 55 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण जान भी जा चुकी है. इसके अलावा राज्य में करीब 4 लाख एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं.


यह भी पढ़ें:
महाराष्ट्र में पहली बार आए कोरोना के 47 हजार से अधिक नए केस, CM ठाकरे ने दिए लॉकडाउन के संकेत