मुंबई: महाराष्ट्र में राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे सभी कॉलेज और विश्वविद्यालयों के नए हॉस्टल्स का नाम 'मातोश्री' होगा. इसके अलावा मौजूदा हॉस्टल्स का नाम भी बदला जा सकता है. महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने इसकी जानकारी दी.


महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत ने कहा कि राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में भविष्य में बनने वाले छात्रावासों का नाम 'मातोश्री' होगा और मौजूदा छात्रावासों का नाम भी बदला जा सकता है. 'मातोश्री' मुंबई के बांद्रा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास का नाम है.


उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि वह मौजूदा छात्रावासों का नाम बदलकर 'मातोश्री' करने की संभावना तलाश रहे हैं क्योंकि ये सुविधाएं छात्रों को अपनी माताओं की तरह आश्रय प्रदान करती हैं. सामंत ने कहा, 'राज्य संचालित विश्वविद्यालयों के परिसरों में भविष्य में बनने वाले छात्रावासों का नाम ' मातोश्री' होगा. मौजूदा सुविधाओं को भी समान नाम देने की संभावना तलाशूंगा.'


वहीं मंत्री सामंत ने शुक्रवार को रामटेक में कवि कुलगुरु संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रावास का उद्घाटन किया, जिसे विश्वविद्यालय के कुलाधिपति द्वारा मातोश्री का नाम दिया गया है.


यह भी पढ़ें:
बीजेपी की राह पर शिवसेना, बीएमसी चुनाव से पहले दूसरी पार्टी के नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिश में उद्धव ठाकरे
एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे क्यों जा रहे हैं रामनगरी अयोध्या ?