Maharashtra News: नाला सोपारा (Nala Sopara) में रविवार सुबह एक ऑपरेशन में, महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) की एक टीम ने धनवी, रामनगर, नालासोपारा (ई) में एक चॉल पर छापा मारा और कारू हुलास यादव (Karu Hulas Yadav) को हिरासत में लिया. कारू यादव, झारखंड में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के क्षेत्रीय समिति का सदस्य है और वह अपना इलाज कराने के लिए महाराष्ट्र गया था.


मूल रूप से ग्राम डोडगा, तहसील कटकमसांडी, हजारीबाग जिला, झारखंड का रहने वाला 45 वर्ष का कारू हुलास यादव 2004 से भाकपा (माओवादी) में सक्रिय था और उसके सिर पर 15 लाख रुपये का इनाम भी था. वह इलाज के लिए महाराष्ट्र आया था. उसके खिलाफ 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. उसे हिरासत में लेने के बाद महाराष्ट्र एटीएस ने कहा कि झारखंड पुलिस को अभियान के बारे में सूचित कर दिया गया है और आगे की जांच जारी है.


आंध्र प्रदेश में टॉप माओवादी नेता की हुई थी गिरफ्तारी


आंध्र प्रदेश पुलिस ने इसी साल जुलाई के महीने में अल्लूरी सीताराम राजू जिले में एक टॉप माओवादी नेता को गिरफ्तार किया था. नेता के गिरफ्तार होने के बाद प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के 60 सदस्यों ने भी डरकर आत्मसमर्पण कर दिया था.


अल्लूरी सीताराम राजू के पुलिस अधीक्षक सतीश कुमार ने बताया था कि गिरफ्तार किए गए माओवादी वनथला राम कृष्ण क्षेत्र समिति के सचिव थे और 2017 में अराकू में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की हत्या में शामिल थे.


गिरफ्तार किए गए नेता के पास से 39 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे. इसके अलावे उसके पास से 5 किलो बारूदी सुरंग, पांच डेटोनेटर, बैटरी, एक 9 मिमी की पिस्तौल और गोला-बारूद भी जब्त किया गया था. पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार गिरफ्तार माओवादी नेता14 हत्याओं का आरोपी था और 13 बार पुलिस मुठभेड़, बारूदी सुरंग विस्फोट और आगजनी समेत कुल 124 मामलों में शामिल था.


ये भी पढ़ें:
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड पर SSP का बड़ा दावा, छात्राओं के वायरल वीडियो को लेकर कही ये बात


Pakistani Drone: जम्मू-कश्मीर के सांबा में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, सर्च ऑपरेशन जारी