महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से मस्जिदों के लाउडस्पीकरों को लेकर जमकर विवाद जारी है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लगातार इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रही है. इसी बीच अब महाराष्ट्र के अमरावती में भगवा झंडे को लेकर एक विवाद सामने आया है. अमरावती में शहर के प्रवेश द्वार पर भगवा झंडा लगाने को लेकर ये विवाद हुआ. 


20 लोगों को हिरासत में लिया गया
इस विवाद को बढ़ता देख तुरंत स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को संभालने की कोशिश की गई. इसके बाद भारी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंचा और पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई. घटना के कुछ ही देर बाद पुलिस ने विवाद को लेकर करीब 20 लोगों को भी हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि बाकी लोगों की पहचान की जा रही है. 


फिलहाल पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. पुलिस की संदिग्धों पर नजर है, लोगों को हिदायत दी जा रही है कि वो किसी भी हाल में ग्रुप बनाकर न रहें, साथ ही अफवाहों पर भी ध्यान नहीं देने की सलाह दी गई है. सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है. क्योंकि पिछले दिनों से लगातार देशभर में सांप्रदायिक हिंसा की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, ऐसे में पुलिस काफी ज्यादा सतर्क है. फिलहाल इलाके में शांति है और भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. 


राज ठाकरे का अल्टीमेटम
बता दें कि महाराष्ट्र में पहले ही मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद जारी है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे इसे लेकर पिछले कई दिनों से लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को इसे लेकर अल्टीमेटम भी दिया है. राज ठाकरे ने कहा है कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो इन मस्जिदों के बाहर रोज हनुमान चालिसा का पाठ किया जाएगा. इसे लेकर राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस लगातार प्रदर्शन भी कर रही है. 


ये भी पढ़ें -