Mahakaleshwar Temple Corridor: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में 'श्री महाकाल लोक' कॉरिडोर के निर्माण कार्य में घोटाले का आरोप लगाते हुए मंगलवार (30 मई) को कहा कि बीजेपी ने अपने भ्रष्टाचार से सनातनी आस्था पर आघात किया है जिसके लिए उसे माफी मांगनी चाहिए.


दरअसल, मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में 'श्री महाकाल लोक' गलियारे की छह मूर्तियां तेज आंधी के चलते गिरकर क्षतिग्रस्त हो गईं. इसके बाद से ही कांग्रेस शिवराज सिंह के नेतृत्व में बीजेपी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर हमलावर है.  


इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके बीजेपी पर तीखा हमला किया. अग्रवाल ने कहा, "मध्य प्रदेश के महाकाल मंदिर में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. धर्म के नाम पर इससे बड़ी लूट नहीं हो सकती." जेपी अग्रवाल ने कहा कि इस लूट में जब लोकायुक्त ने कुछ अफसरों को चिन्हित किया तो पूरी बीजेपी सरकार उन्हें बचाने में लग गई और जांच बंद कर दी.


'करोड़ों की मूर्तियां जरा सी हवा में गिरकर टूट गईं'


जेपी अग्रवाल ने कहा कि जो मूर्तियां लगीं हैं सरकार की उसमें भी घोटाला करने की नियत रही है और करोड़ों की वो मूर्तियां जरा सी हवा में गिरकर टूट गईं. हमारे कितने मंदिर हैं जहां कब से मूर्तियां लगी हैं जो कभी नहीं टूटी, तो ये कैसी मूर्तियां थीं?



जेपी अग्रवाल ने आगे कहा, "क्या ये मुमकिन है कि जरा सी हवा चलने से करोड़ों की मूर्तियां टूट जाएं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक परिसर का उद्घाटन किया था, जिस पर करोड़ों रुपये खर्च हुए थे और वहां की मूर्तियां हवा से टूट गईं?" 


हाईकोर्ट की देखरेख में जांच की मांग 


कांग्रेस प्रभारी जेपी अग्रवाल ने बीजेपी और शिवराज सरकार से सीधे सवाल करते हुए पूछा, "क्या इसमें गुजरात की किसी कंपनी को ठेका दिया गया था? क्या वहां के किसी विधायक ने घोटाले की शिकायत शिवराज सरकार से नहीं की?"


जेपी अग्रवाल ने आगे पूछा, क्या आप लोग (बीजेपी) नहीं मांगेंगे? क्या इस पर सैकड़ों करोड़ों खर्च नहीं किए गए? अग्रवाल ने महाकाल मंदिर में मूर्तियों के क्षतिग्रस्त को लेकर हाई कोर्ट की देखरेख में एक कमेटी बनाकर जांच करने की मांग की. जेपी अग्रवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी सरकार आएगी तो हम बेहतर शिल्पकारों और सबसे अच्छे पत्थरों वाली मूर्तियां महाकाल लोक में लगाएंगे.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का सॉफ्ट हिंदुत्व, नैमिषारण्य में तैयार होंगी ये रणनीति