नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार अब कितने समय की मेहमान है, इसको लेकर अटकलों का दौर चल रहा है. हालांकि कांग्रेस अभी भी दावा कर रही है कि उसके पास बहुमत है. कांग्रेस सुबह 11 बजे भोपाल में विधानसभा अध्यक्ष के घर में जाकर एक याचिका देने वाली है. इस बीच, सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर आई है. बेंगलुरु गए ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक करीब दस विधायक और दो मंत्री बीजेपी में जाने को तैयार नहीं हैं. विधायकों का कहना है हम महाराज के लिए आये थे बीजेपी में जाने के लिए नहीं.


सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायकों ने कहा, हम सिंधिया के साथ हैं बीजेपी के साथ नहीं. विधायक अलग पार्टी बनाने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब वे बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. सिंधिया के इस्तीफे के बाद 22 कांग्रेस विधायकों ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है.


बीजेपी में सिंधिया को क्या मिलेगा?


खबरों के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित कर सकती है. अगर सिंधिया बीजेपी के उम्मीदवार बनते हैं तो उनका राज्यसभा पहुंचना लगभग तय है. इसके अलावा सिंधिया को मोदी कैबिनेट में भी जगह मिल सकती है. खबरों की मानें तो सिंधिया की जमीनी पकड़ को देखते हुए उन्हें संगठन में भी कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है. सूत्रों ने बताया कि सिंधिया 12 मार्च को अपने समर्थकों और कांग्रेस के कई विधायकों के साथ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि बीजेपी में शामिल होने से पहले सिंधिया ग्वालियर में अपने समर्थकों को संबोधित कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें-


मध्य प्रदेश और यस बैंक के मसले पर संसद में होगा हंगामा, एक बार फिर संसद चलने को लेकर संशय


MP: बीजेपी को विधायकों के टूटने का डर, चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली लाया गया, गुरुग्राम के ITC ग्रैंड भारत होटल में ठहरे हैं 106 MLAs