Shivraj Singh Chouhan Meets Industrialists: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार (24 नवंबर) को बेंगलुरु में उद्योगपतियों के साथ बैठक की. इस दौरान सीएम ने उन्हें इंदौर में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया. राज्य सरकार अगले साल 11-12 जनवरी को इंदौर में समिट का आयोजन करेगी. मुख्यमंत्री ने Koo ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण (Aprameya Radhakrishna) समेत कई अन्य कंपनियों के अधिकारियों के साथ वन-टू-वन बैठक भी की. 


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के आधिकारिक हैंडल से गुरुवार को सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर एक पोस्ट भी किया गया. इस पोस्ट में सीएम ऑफिस ने लिखा कि, "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेंगलुरु में कू ऐप के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण को जनवरी 2023 में इंदौर में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया और निवेश के संबंध में चर्चा की." 


Koo ऐप के सीईओ से मिले मुख्यमंत्री


इस पोस्ट के साथ ही मुख्यमंत्री ने कू ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण के साथ की दो तस्वीरें भी शेयर की हैं. कुछ दिन पहले ही एक मीडिया संस्थान से चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी कू ऐप की तारीफ की थी और कहा था कि अब वक्त आ गया है कि कू ऐप को ट्विटर को टेकओवर करना चाहिए. भारत के बाद ब्राजील में भी पसंद किए जाने वाले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है. 


इन कंपनी के अधिकारियों से भी की मुलाकात


मुख्यमंत्री गुरुवार को दिनभर अलग-अलग निवेशकों से मुलाकात की. कू ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण के अलावा मुख्यमंत्री ने सीरो फार्मा के निदेशक वाई मधुसूदन रेड्डी, नेचुरल रेमेडीज के प्रबंध निदेशक अनुराग अग्रवाल, गोल्डन सीम्स टेक्सटाइल्स के प्रंध निदेशक संजीव मुखीजा, एमवायके लाटिक्रेते इंडिया के प्रबंध निदेशक मुरली यादमा, आईटीसी इंफोटेक के सीएचआरओ कौशिक राय, ई इन्फोचिप्स के निदेशक तरुण बजाज समेत अन्य निवेशकों के साथ वन-टू-वन चर्चा की है.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वन टू वन बैठक के दौरान निवेशकों से निवेश प्रस्ताव पर चर्चा की और उन्हें राज्य सरकार की ओर से दी जाने वाली सभी परमिशन जल्द दिलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि एमपी में निवेश के साथ वे युवाओं को रोजगार देने का काम भी कर सकते हैं.


मध्य प्रदेश में सवा लाख एकड़ लैंड बैंक


सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में सवा लाख एकड़ लैंड बैंक है. पावर सरप्लस राज्य है और पानी की पर्याप्त उपलब्धता है. स्किल्ड मैनपावर भी हमारे पास है. निवेश के लिए मध्य प्रदेश को आयडियल प्रदेश कहा जाता है. शिक्षा के लिए हम बहुत संजीदगी से काम कर रहे हैं. बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर, लैब-लाइब्रेरी, प्ले ग्राउंड से युक्त सीएम राइज स्कूल का कॉन्सेप्ट हम लेकर आए हैं. आईटीआई को हमने आधुनिक बनाया है. इंडस्ट्री के लिए जो वातावरण चाहिये, वह मध्य प्रदेश में है. हमारे मंत्री, अफसर, कर्मचारी और मैं भी आपके साथ खड़े हैं.


मध्य प्रदेश की जीएसडीपी 11 लाख करोड़


मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है. मध्य प्रदेश की जीएसडीपी कभी साढ़े 3 लाख करोड़ थी, जो अब बढ़कर साढ़े 11 लाख करोड़ हो गई है. देश की जीएसडीपी में मध्य प्रदेश का योगदान 3.6% था, अब वह 4.6% हो गया है. मध्य प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. आईटी के बिना आज काम नहीं चल सकता है. मध्य प्रदेश में टीसीएस, इन्फोसिस सहित अनेक कंपनियां कार्य कर रही हैं. हमारा मध्य प्रदेश इन्वेस्टर फ्रेंडली राज्य है. हमारे पास पर्याप्त भूमि, जल, बिजली और स्किल्ड मैनपावर है.


एक साल में दस हजार बच्चों को ट्रेंड करेंगे 


सीएम ने उद्योगपतियों से कहा कि आपको हम दिल से निमंत्रित करने आये हैं. सिंगापुर के सहयोग से हम भोपाल में ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं. एक साल में हम दस हजार बच्चों को ट्रेंड करेंगे. आपकी आवश्यकतानुसार हम बच्चों को तैयार करेंगे. मध्य प्रदेश ऐसा राज्य है जहां बेटियां बिना किसी डर के तीनों शिफ्टों में 24×7 काम करती हैं. आने-जाने में कोई भय नहीं है. कानून व्यवस्था मजबूत है. मुझे विश्वास है कि आप मध्य प्रदेश आयेंगे, तो निराश नहीं होंगे. 


ये भी पढ़ें- 


Lachit Borphukan Day: लाचित बोड़फुकन की 400वीं जयंती के समापन समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ये है शेड्यूल