Ludhiana Bomb Blast Case: लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए बम धमाके के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बुधवार को खन्ना इलाके में छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान कुछ मोबाइल फोन समेत डिजिटल डिवाइस एवं आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं. एजेंसी का दावा है कि अब तक की जांच के दौरान इस धमाके के तार आतंकवादी संगठनों से जुड़े हुए पाकिस्तान तक जा पहुंचे हैं.


नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के एक आला अधिकारी ने बताया कि यह बम धमाका 23 दिसंबर 2021 को लुधियाना कोर्ट परिसर के शौचालय में हुआ था. इस बम धमाके के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 6 अन्य लोग घायल हुए थे. आरंभिक जांच के दौरान पता चला था कि जो व्यक्ति इस बम धमाके के दौरान मारा गया वह कोर्ट में बम प्लांट करने आया था.  उसकी पहचान गगनदीप सिंह पुत्र अमरजीत सिंह, निवासी जीटीवी नगर खन्ना, जिला लुधियाना के तौर पर की गई थी.


इस मामले में पहले लुधियाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था जो बाद में 13 जनवरी 2022 को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को ट्रांसफर कर दिया गया था. एजेंसी के अधिकारी के मुताबिक इस मामले के तार अब तक की जांच के दौरान आतंकवादी संगठन से होते हुए पाकिस्तान तक जा पहुंचे हैं. जांच के दौरान एजेंसी को सूचना मिली थी कि लुधियाना के खन्ना इलाके में कुछ महत्वपूर्ण सबूत हाथ लग सकते हैं लिहाजा आज 2 जगहों पर छापेमारी की गई.


एजेंसी का आधिकारिक तौर पर कहना है कि इस छापेमारी के दौरान कुछ मोबाइल फोन, डिजिटल डिवाइस तथा आपत्तिजनक दस्तावेज हाथ लगे हैं, एनआईए सूत्रों के मुताबिक, बरामद दस्तावेजों की जांच का काम जारी है और जल्द ही इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. मामले की जांच जारी है.


मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सेना को मिलेंगे 15 लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर, जानें कितनी है कीमत?