Ludhiana Blast: लुधियाना के जिला अदालत परिसर में गुरुवार को हुए विस्फोट में मारे गए शख्स की पहचान बर्खास्त हवलदार गगनदीप सिंह के रूप में हुई है. गगनदीप खन्ना के तेग बहादुर नगर का रहने वाला था और NDPS के केस में 2019 में जेल में बंद रहा है. गगनदीप का केस लुधियाना की कोर्ट में चल रहा था. 11 अगस्त 2019 को गगनदीप के खिलाफ STF थाना में केस दर्ज हुआ था. कुछ दिन पहले ही गगनदीप जमानत पर जेल से छूटा था. वहीं, पुलिस गगनदीप के घर पहुंचकर जांच कर रही है. 


बता दें कि लुधियाना जिला कोर्ट के परिसर में गुरुवार को धमाका हुआ था. कोर्ट परिसर में हुए इस धमाके में एक की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे. लुधियाना जिला कोर्ट के परिसर में सेकंड फ्लोर पर वॉशरूम में ये ब्लास्ट हुआ था. बाथरूम के साथ ही रिकॉर्ड रूम था. लुधियाना पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुलर ने कहा कि इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई और कुछ लोग घायल हो गए. लुधियाना कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर रिकॉर्ड रूम के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई.


इस घटना को केंद्र सरकार गंभीरता से ले रही है. केंद्रीय गृह सचिव ने शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की. ये बैठक आंतरिक सुरक्षा को लेकर थी, जिसमें लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके पर चर्चा हुई. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मसले पर बैठक की. उन्होंने पंजाब पुलिस के डीजी से पूरी जानकारी ली है. इस बैठक में गृह मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद थे. 


दर्ज किया गया मामला


ब्लास्ट के बाद थाना डिवीजन नंबर पांच में अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है. यह मामला कोर्ट कंपलेक्स चौकी इंचार्ज एएसआई सुखपाल सिंह (Sukhpal Singh) के बयान पर दर्ज किया गया है. पुलिस की तरफ से आईपीसी की धारा 307, 302 और एक्सप्लोसिव एक्ट के अधीन मामला दर्ज किया है.