Lucknow Courtroom Shootout: लखनऊ का कैसरबार्ग कोर्ट परिसर में बुधवार (7 जून) को हुए गोलीकांड से दहल उठा. पश्चिमी यूपी के कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा (Saneev Maheshwari Jeeva) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अब इस हत्याकांड की वजह के बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गैंगवार के चलते संजीव जीवा की हत्या की गई है.


सूत्रों के मुताबिक, हत्याकांड में शक की सुई गैंगस्टर सुनील राठी की तरफ उठी है. गैंगस्टर सुनील राठी और संजीव जीवा में पुरानी अदावत थी और इसकी वजह एक दूसरा गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी था. संजीव जीवा को मुन्नी बजरंगी का करीबी बताया जाता है. 


मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में आया था राठी का नाम


मुन्ना बजरंगी की 9 जुलाई, 2018 को बागपत जेल के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मुन्ना बजरंगी की हत्या में सुनील राठी का नाम सामने आया था. इस हत्याकांड के बाद से ही राठी और जीवा के बीच अदावत चरम पर पहुंच गई थी. 


इसके अलावा वर्चस्व की जंग भी दोनों के बीच थी. सुनील राठी और संजीव जीवा, दोनों का गैंग पश्चिमी यूपी में वर्चस्व बढ़ाना चाहता था. सूत्रों के मुताबिक, इन्हीं वजहों के चलते संजीव जीवा की हत्या कराने का प्लान बनाया गया.


राठी गैंग के संपर्क में था शूटर


सूत्रों के अनुसार, संजीव जीवा शूटआउट के आरोपी शूटर विजय यादव के सुनील राठी गैंग के संपर्क में आने की जानकारी सामने आई है.. आरोपी विजय करीब 3 महीने पहले मुंबई में रहते हुए गैंगस्टर राठी के संपर्क में आया था. वहीं, वह पिछले एक महीने से अपने घरवालों के संपर्क में नहीं था. लखनऊ कोर्ट की रेकी और हत्या की प्लानिंग करने के चलते वह एक महीने से गायब था.


यह भी पढ़ें


Sanjeev Jeeva Murder: संजीव जीवा हत्याकांड में बड़ा खुलासा, अकेला नहीं था शूटर विजय, प्लान बी भी था तैयार