लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल हुईं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इस योजना को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की.


राज्यपाल ने कहा कि यूपी पहला राज्य है जिसने कोरोना काल में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए ऐसी कोई सराहनीय पहल की है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को आदेश दिया है कि आपके यहां अगर ऐसे बच्चे हैं तो उनकी मदद की जाए.


मैंने भी एक बच्चे को लिया गोद- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल


वहीं, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ये भी कहा है कि, एक-एक प्रोफेसर ऐसे बच्चो को गोद लें, उन्हें अपने घर बुलाये महीने में एक बार खाना खिलाए. उन्हें अपने बच्चे की तरह प्यार और स्नेह दे. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कार्यक्रम में कहा कि मैंने भी एक बच्चे को गोद लिया है.


5 साल का छोटा बच्चा मिला जिसका कोई नहीं था, हम उसे घर लेकर आए-आनंदीबेन पटेल


राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पुरानी बात याद करते हुए कहा कि एक बार उनकी बेटी और दामाद द्वारकाधीश दर्शन को जा रहे थे तब उन्हें 5 साल का छोटा बच्चा मिला. जिसका कोई नहीं था, बाद में वो उस बच्चे को अपने घर ले आए. उन्होंने आगे बताया कि, वह उन्हीं के साथ उनके बेटे की तरह रहता है और वो फुटबॉल का अच्छा प्लेयर है. गुजरात के 10 टॉप फुटबॉल खिलाड़ियों में उसका भी नाम है.


यह भी पढ़ें.


प्रत्यर्पण से बचने के लिए नीरव मोदी की नई चाल- जेल, कोरोना, आत्महत्या और बीमारी का दिया हवाला


कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान आज से जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ आयोजित करेंगे