Nafe Singh Rathee Murder Case: हरियाणा इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या की जिम्मेदारी लंदन में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान ने बुधवार (28 फरवरी, 2024) को ली. सांगवान ने कहा कि मैंने ही नफे सिंह को जान से मरवाया है. 


कपिल ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि नफे सिंह की गैंगस्टर मंजीत महल से गहरी दोस्ती थी. सिंह मनजीत महल के भाई संजय के साथ मिलकर प्रॉपर्टी कब्जा करने का काम करता था. ऐसे में जो भी मेरे दुश्मन से हाथ मिलाएगा उसका अंजाम ये ही होगा. 


गैंगस्टर कपिल सांगवान ने क्या कहा? 
गैंगस्टर कपिल सांगवान ने दावा किया कि नफे सिंह राठी ने मेरे जीजा और मेरे दोस्तों की हत्या में महल का साथ दिया था. पुलिस मेरे जीजा और मेरे दोस्तों के मर्डर पर इतनी एक्टिव होती तो मुझे ये करने की जरूरत नहीं होती. 


कितने लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया
नफे सिंह राठी हत्याकांड में अबतक कुल 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. राठी और इनेलो के एक कार्यकर्ता की दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी करके हत्या की थी. 


सोमवार को दर्ज की गई एफआईआर में पुलिस ने पूर्व बीजेपी विधायक नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, रमेश राठी, सतीश राठी, गौरव राठी, राहुल और कमल को नामजद किया है. रिपोर्ट में अन्य पांच अज्ञात आरोपियों का भी जिक्र किया गया है. 


शिकायत में क्या कहा गया है?
पुलिस को दी गई शिकायत में नफे सिंह राठी के भतीजे राकेश ने बताया कि पांच अज्ञात हत्यारे उनकी कार का पीछा कर रहे थे. इसी दौरान बराही रेलवे क्रॉसिंग के पास वे कार से बाहर आए और उनपर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी. 


ये भी पढ़ें- JK के 2 संगठनों पर केंद्र का एक्शनः बैन के बाद बोले अमित शाह- देश के खिलाफ थीं गतिविधियां, जो ऐसा करेगा वो नतीजे भुगतेगा