Om Birla Press Conference: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा है कि 100 साल बाद अब दूसरी बार शिमला में विधानसभा के पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन होगा. 


ओम बिरला ने कहा, 'साल 1921 में शिमला में ही पहली बार विधानसभा के पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन हुआ था. हर साल इसका आयोजन होता है हालांकि कुछ चुनावी सालों में ये आयोजित नहीं हो पाया था. इस बार 100 साल पूरे होने पर शिमला में ही ये सम्मेलन होने जा रहा है. ये 82वां सम्मेलन होगा.'


विशेष सत्र में 200 बच्चों ने विधायक और मंत्रियों की निभाई भूमिका
देश के लोकतांत्रिक इतिहास में पहली बार राजस्थान विधानसभा में बाल सत्र का आयोजन किया गया, जहां बच्चों ने ही विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और मंत्री बनकर सत्र चलाया और सदस्य बने बच्चों के प्रश्नों का उत्तर दिया था. बाल दिवस के अवसर पर राजस्थान विधानसभा में यह ऐतिहासिक सत्र आयोजित किया गया जिसके प्रत्यक्ष साक्षी बने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, विधानसभाध्यक्ष डॉ सी पी जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्रिगण और विधायक. विधानसभा के इस अनूठे सत्र में शून्यकाल और प्रश्नकाल का आयोजन किया गया.


समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राजस्थान विधानसभा में बालसत्र का यह आयोजन अविस्मरणीय रहेगा. देश की भावी पीढ़ी ने जिस सुव्यवस्थित तरीके और अनुशासन के साथ सत्र का संचालन किया है, उससे देश के नौजवानों को भी संदेश मिलेगा कि लोकतंत्र में उनकी क्या भूमिका हो सकती है.


ये भी पढ़ें-
गुजरात के मोरबी में गांव से करीब 600 करोड़ की हेरोइन बरामद, महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने साधा निशाना, कहा- उड़ता गुजरात


Manipur Attack: असम राइफल्स के काफिले पर हमले को लेकर उठ रहे हैं सवाल, कहीं बाहरी देश का तो नहीं मिला समर्थन