Vacate Bungalow: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में जीते बीजेपी सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे के बाद उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया है. एबीपी न्यूज को सूत्रों ने बताया कि लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने नेताओं का 30 दिन का समय दिया है. 


नोटिस में बताया गया कि 12 सांसदों से बंगला खाली करने को कहा गया है. इनमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, रेणुका सिंह सरुता, दीया कुमारी, राकेश सिंह, अरुण साव, गोमती साय, रिति पाठक, बाबा बालकनाथ, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और उदय प्रताप सिंह का नाम शामिल हैं. दरअसल, विधानसभाओं चुनाव में बीजेपी के सांसदों ने चुनाव लड़ा था. इसमें जीतने के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. 


इस्तीफा देने वाले सांसदों ने कहां से चुनाव जीता?
इस्तीफा देने वाले सांसदों में मध्य प्रदेश से नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह चुनाव जीते हैं. वहीं राजस्थान से किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ है.


छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव जीतने वालों में सरुता,  गोमती साई और अरुण साव शामिल हैं. राजनीतिक गलियारों में अटकलें है कि इनमें से कई लोगों को सरकार में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. 


बीजेपी ने की थी बड़ा जीत हासिल 
बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर 90 सीटों में से 54 पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस 35 पर सिमट गई. मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां की 230 सीटों में से बीजेपी के खाते में 163 सीटें गई थी. यहां कांग्रेस को 66 सीटें मिली थी. इसके अलावा राजस्थान की 199  सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें हासिल की थी. राज्य में कांग्रेस ने 69 सीटों पर जीत दर्ज की थी. 


ये भी पढ़ें- 'क्यों नहीं मिला मौका, जल्दबाजी क्यों...?', महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द होने पर विपक्ष का सवाल, BJP ने क्या कहा?