Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के बीच शुक्रवार (26 अप्रैल, 2024) को पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक मोसरफ हुसैन के समर्थकों की ओर से हिंदू वोटर्स को डराया और धमकाया गया.


समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बालुरघाट से बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार सुकांत मजूमदार ने कहा कि इटाहार विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक मोसरफ हुसैन के समर्थकों ने हिंदू मतदाताओं को डराया. हालांकि, मोसरफ हुसैन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया और बताया कि सुकांत मजूमदार हार की डर से ऐसे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं.


TMC विधायक का दावा- रही शांति 


टीएमसी विधायक के मुताबिक, ''इटाहार में हमेशा शांतिपूर्ण मतदान का रिकॉर्ड रहा है.'' वैसे, बाकी जगहों पर मतदान कमोबेश शांतिपूर्ण रहा. इस बीच, हैरानी की बात यह रही कि पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय के सूत्रों ने जानकारी दी कि रायगंज से ज्यादा शिकायतें नहीं आईं और उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस लोकसभा क्षेत्र में चुनाव आयोग की विशेष नजर थी.


पश्चिम बंगाल में कितनी हुई वोटिंग?


आम चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को देश के 13 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. शाम पांच बजे तक के राज्यवार मतदान के आंकड़ों की बात करें तो सबसे ज्यादा त्रिपुरा में 76.23 प्रतिशत और सबसे कम उत्तर प्रदेश में 52.64 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. पश्चिम बंगाल में 71.84 प्रतिशत मतदान हुआ.


अब इन तारीखों पर होगा मतदान


लोकसभा चुनाव इस बार सात चरण में हो रहे हैं. पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को 102 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को 88 सीटों पर वोटिंग हुई, जबकि तीसरे चरण के तहत 7 मई को 94, चौथे चरण के तहत 13 मई को 96, पांचवें चरण के तहत 20 मई को 49, छठे चरण के तहत 25 मई को 57 और सातवें चरण के तहत एक जून को लोकसभा की 57 सीटों पर मतदान होगा. नतीजों की घोषणा चार जून, 2024 को होगी.


यह भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग की वॉर्निंग के बाद भी BJP ने कांग्रेस का नाम लेकर जड़े 'मुस्लिम-मुस्लिम' वाले आरोप