Lok Sabha Elections 2024: चुनावी समर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'संपत्ति बांट देने वाले' बयान को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्हें घेरा है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा- कांग्रेस की सरकार में क्या कभी किसी ने आपका मंगलसूत्र छीना है? मेरी मां सोनिया गांधी का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हो चुका है और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) वाले महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझते हैं. अगर पीएम नरेंद्र मोदी मंगलसूत्र का महत्व समझते तो ऐसी अनैतिक बात नहीं करते. 


राहुल गांधी की बहन के मुताबिक, "70 सालों से देश स्वतंत्र है. देश में 55 साल कांग्रेस की सरकार रही है. क्या कभी किसी ने आपका मंगलसूत्र छीना? जब जंग हुई थी तो इंदिरा गांधी ने खुद का सोना दान कर दिया था. मेरी मां (सोनिया गांधी) का मंगलसूत्र इस देश को कुर्बान हुआ है. ये लोग (बीजेपी वाले) महिला के संघर्ष को नहीं समझ सकते हैं. अगर नरेंद्र मोदी मंगलसूत्र का महत्व समझते तो ऐसी अनैतिक बात नहीं करते. किसान पर कर्ज चढ़ता है तो पत्नी मंगलसूत्र गिरवी रखती है. यह बात ये लोग नहीं समझते. किसान आंदोलन में 600 किसान शहीद हुए पर क्या इन्होंने किसानों की पत्नी के मंगलसूत्र के बारे में सोचा और नोटबंदी के समय महिलाओं का पैसा किसने छीना था?"






कब तक हिंदू-मुस्लिम पर लड़ेंगे?: प्रियंका गांधी


कांग्रेस नेत्री ने आगे बताया- आज वोटों के लिए महिलाओं के लिए ऐसी बात कर रहे हैं. पीएम को शर्म आनी चाहिए. अगर देश की महिलाओं के मंगलसूत्र की चिंता होती तो उनके बेटों को आप रोजगार दिलाते. देश में बड़ी-बड़ी समस्याएं हैं मगर आप इतनी छोटी बातें करते हैं. ये आप तय करिए कि आपको कैसी राजनीति चाहिए...सत्ता की राजनीति या फिर सत्य की राजनीति. कब तक आप हिंदू-मुसलमान पर लड़ेंगे? यह आपका चुनाव है और यह आपको तय करना है कि आप हिंदू मुसलमान पर लड़ेंगे या महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ेंगे. 


"मैं PM नरेंद्र मोदी को चुनौती देती हूं कि..."


प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "आज झूठ का बोलबाला है. आपकी आंखों के सामने सब गलत काम हो रहे हैं. न्यायालयों पर दबाव डाला जा रहा है. आपके लिए जितने भी संस्थान बनाए गए थे, सबको दबाया जा रहा है. मैं पीएम मोदी को चुनौती देती हूं कि इस चुनाव को स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार पर लड़कर देखिए. इन 10 सालों में उन्होंने आपके लिए क्या किया है, वे यहां खड़े होकर बताएं. इस चुनाव को अपने लिए लड़ो और अपने बारे में बनाओ. आपने बहुत सह लिया है. अब आप कांग्रेस की सरकार लाओ ताकि आपके मुद्दे सर्वोपरि हों."


यह भी पढ़ेंः 'राहुल के DNA की हो जांच, वो गांधी कहलाने लायक भी नहीं', बोले केरल के LDF विधायक, मचा बवाल