Priyanka Gandhi Vadra On Population Report: प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की रिपोर्ट के बाद एक बार फिर से देश में सियासी हलचल बढ़ गई है. इसी बीच प्रियंका गांधी ने पीएम परिषद की रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'यह लोग तो रोज-रोज कुछ नया बोलते हैं. अपने आप कोई नया मुद्दा उछाल देते हैं. मीडिया से आग्रह है कि आप लोग जनता से जुड़े मुद्दे उठाएं. यह सवाल कहां से आया हैं? ऑफिस से आया है? ऑफिस से बोलो कि प्रियंका जी पूछ रही हैं कि किसने भेजा उन्हें?


प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि 1950 से 2015 के बीच भारत में बहुसंख्यक धर्म (हिंदुओं) की आबादी में 7.8% की तेज से गिरावट हुई है. इसके आलावा भारत के पड़ोसी देशों में बहुसंख्यक समुदाय की आबादी में वृद्धि दर्ज की गई है. 


बीजेपी की मदद करते हैं ओवैसी


उन्होंने नवनीत राणा और ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा, "ओवैसी बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं. बाकी पार्टियों को पीछे रखने के लिए वो बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं. मैं आपको बार-बार बता रही हूं. असदुद्दीन औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. जहां भी भाजपा को अन्य दलों को पीछे धकेलने के लिए किसी को मैदान में उतारने की जरूरत है, वह ऐसा कर रहे हैं. तेलंगाना चुनाव में ये बात बिल्कुल साफ हो गई है.


कौन बनेगा प्रधानमंत्री? 


अगर लोकसभा चुनाव महागठबंधन जीत हासिल कर लेता है तो कौन PM बनेगा? इस सवाल का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद इस बात पर फैसला किया जाएगा. इससे पहले रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीमगंज में दिए भाषण के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए कहा था कि PM मोदी आज कहते हैं कि राहुल गांधी अडानी का नाम नहीं ले रहे हैं, लेकिन सच तो ये हैं कि वो हर दिन  अडानी को लेकर बात करते हैं. वो रोज लोगों के बीच अडानी की सच्चाई को लेकर आते हैं. 


कांग्रेस नहीं रही है उद्योगपतियों के खिलाफ 


प्रियंका गांधी ने कहा कि हमने हमेशा उद्योग को समर्थन किया है लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ कि 5-6 खरबपतियों ने देश की संपत्ति ले रखी है और बाकी जनता खाई में है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वो राहुल गांधी को जरूर रायबेरली से चुनाव जिताए। 


महिला आरक्षण है चुनावी जुमला


महिला आरक्षण को लेकर उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,"बड़े राजनीतिक दल कह रहे हैं कि वे महिलाओं को आरक्षण दे रहे हैं। पीएम मोदी ऐसा कह रहे हैं। हालांकि, यह सिर्फ 'चुनावी जुमला' है। वे जिस आरक्षण की बात कर रहे हैं वह 10 साल तक लागू नहीं होगा। वे महिलाओं पर अत्याचार के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, चाहे वह हाथरस, उन्नाव, कर्नाटक या मणिपुर में हो. महिलाओं के लिए उनके पास सिर्फ 5 किलो राशन है जो पर्याप्त नहीं है।''


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: शिवहर सीट पर लवली आनंद के खिलाफ बेटे अंशुमन ने क्यों किया है नामांकन, आज मामला होगा क्लियर