PM Modi In Rajasthan : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान पूरा हो जाने के बाद दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है. बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी रविवार (22 अप्रैल) को राजस्थान के जालौर पहुंचे. यहां संबोधन करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते उन्हें राज्यसभा के जरिए जिता कर बचाया जा रहा है.


विपक्षी दलों के 'इंडिया' गठबंधन और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "आपने उदारतापूर्वक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा में भेजा, वे काफी समय तक बीमार रहे, लेकिन क्या आपने उन्हें राजस्थान में फिर से देखा? जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते, चुनाव नहीं जीत सकते."


सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को लेकर क्या बोले पीएम मोदी?


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस राज के समय सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थी.  उन्होंने कहा, "आज देश का युवा कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता है. आज कांग्रेस की जो हालत है उनकी गुनहगार वह खुद है. जिस पार्टी ने  60 साल राज किया, कभी 400 सीट जीती थी वो पार्टी आज 300 सीट पर चुनाव नहीं लड़ पा रही हैं. आज कांग्रेस को उम्मीदवार भी नहीं मिल पा रहे हैं. INDI गठबंधन की पतंग उड़ने से पहले ही कट गई है. गठबंधन वाले आपस में लड़ रहे हैं."


पीएम मोदी ने कहा, "आज विपक्षी गठबंधन के दल देश में 25 फीसदी सीटों पर एक दुसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं. अगर चुनाव से पहले ये हालत है, तो चुनाव के बाद क्या होगा." सभा को संबोधित करते हुए PM ने कहा, जिन लोगों को घर नहीं मिले उनको तीसरी बार सरकार बनते ही हम उन्हें घर देंगे'. हम अगली सरकार में 3 करोड़ घर बनाएंगे. यह मोदी की गारंटी है' 


पीएम ने कहा - कांग्रेस ने देश को खोखला कर दिया


मोदी ने कहा कि राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत राजस्थान यह जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत नहीं बना सकती. आज कांग्रेस पार्टी की जो हालत हुई है उसकी जिम्मेदार वह खुद है. कांग्रेस ने परिवारवाद व भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया और उसके इन्हीं पापों की सजा आज देश कांग्रेस को दे रहा है.


उन्होंने कहा, "राजस्थान में 5 वर्ष तक जो कांग्रेस की सरकार थी उसने पानी की योजना में भी घोटाला किया. हम हर घर पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस की कभी नियत नहीं रही की यहां के किसानों को यहां के लोगों को पानी मिले."


ये भी पढ़ें:Exclusive: भाषण देते देते कई बार...', बीजेपी उम्मीदवारों के संविधान बदलने वाले बयान पर क्या बोले जेपी नड्डा?